IPL: मैदान पर कोहली से बहस के बाद गुस्साए अंपायर, तोड़ दिया दरवाजा

ipl
IPL: मैदान पर कोहली से बहस के बाद गुस्साए अंपायर, तोड़ दिया दरवाजा

IPL 2019 RCB vs SRH: IPL का 12वां सत्र इतिहास में खराब अंपायरिंग और खिलाड़ियों से विवाद के लिए याद किया जाएगा। इस सीजन में ऐसे कई मौके आए जब खिलाड़ी अंपायर्स की तकरार देखने को मिली। ये तकरार का मामला इंग्लिश अंपायर नीजल लॉन्ग के गुस्से से जुड़ा है।

Ipl 2019 Rcb Vs Srh Virat Kohli Umpire Nigel Llong Spat Damages Door :

एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम पर एक मैच के दौरान रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान विराट कोहली और अंपायर लॉन्ग के बीच बहस हो गई। इस बहस के बाद अंपायर लॉन्ग इतने नाराज थे कि वह हैदराबाद की पारी के बाद अंपायर रूम में पहुंचे तो, उन्होंने अपना गुस्सा निकालने के लिए अंपायर रूम के दरवाजे पर ही लात मार दी। गुस्से में आए लॉन्ग की लात इतनी तेज थी कि अंपायर रूम का दरवाजा ही डैमेज हो गया।

बीसीसीआई अधिकारी ने पीटीआई से कहा कि लांग को इस मामले पर अपनी सफाई देनी पड़ सकती है, लेकिन उन्‍हें आईपीएल फाइनल से नहीं हटाया जाएगा। बीसीसीआई ने समझा कि गर्मजोशी में अंपायर ने ऐसी हरकत की है। इसके लिए उन्‍हें फाइनल से हटाने की कड़ी सजा देने की जरूरत नहीं है।

कर्नाटक राज्‍य क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव आर सुधाकर राव ने का कि केएससीए ने लांग के खिलाफ एक्‍शन लेने की मांग की है। राव ने हालांकि साथ ही कहा कि 50 साल के लांग ने नुकसान की भरपाई कर दी है। उन्‍होंने कहा, ‘हमने इस मामले की जानकारी प्रशासकों की समिति (सीओए) को दे दी है और उम्‍मीद है कि नाइजेल लांग के खिलाफ कोई एक्‍शन लिया जाएगा। अगर खिलाडि़यों को खराब बर्ताव के लिए सजा मिलती है तो अंपायर्स को क्‍यों न मिले।’

उन्‍होंने आगे कहा कि मैंने अंपायर लांग से बात नहीं की, लेकिन मैच रेफरी नारायण कुट्टी से बात की है। मुझे उम्‍मीद है कि सीओए एक्‍शन जरूर लेगा। लांग ने केएससीए अधिकारियों से बातचीत करने के बाद पांच हजार रुपए का भुगतान किया है। लांग ने अब तक 56 टेस्‍ट, 123 वन-डे और 32 टी20 अंतरराष्‍ट्रीय मैचों में अंपायरिंग की है। वह आगामी विश्‍व कप में भी अंपायरिंग करते हुए नजर आएंगे।

IPL 2019 RCB vs SRH: IPL का 12वां सत्र इतिहास में खराब अंपायरिंग और खिलाड़ियों से विवाद के लिए याद किया जाएगा। इस सीजन में ऐसे कई मौके आए जब खिलाड़ी अंपायर्स की तकरार देखने को मिली। ये तकरार का मामला इंग्लिश अंपायर नीजल लॉन्ग के गुस्से से जुड़ा है। एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम पर एक मैच के दौरान रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान विराट कोहली और अंपायर लॉन्ग के बीच बहस हो गई। इस बहस के बाद अंपायर लॉन्ग इतने नाराज थे कि वह हैदराबाद की पारी के बाद अंपायर रूम में पहुंचे तो, उन्होंने अपना गुस्सा निकालने के लिए अंपायर रूम के दरवाजे पर ही लात मार दी। गुस्से में आए लॉन्ग की लात इतनी तेज थी कि अंपायर रूम का दरवाजा ही डैमेज हो गया। बीसीसीआई अधिकारी ने पीटीआई से कहा कि लांग को इस मामले पर अपनी सफाई देनी पड़ सकती है, लेकिन उन्‍हें आईपीएल फाइनल से नहीं हटाया जाएगा। बीसीसीआई ने समझा कि गर्मजोशी में अंपायर ने ऐसी हरकत की है। इसके लिए उन्‍हें फाइनल से हटाने की कड़ी सजा देने की जरूरत नहीं है। कर्नाटक राज्‍य क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव आर सुधाकर राव ने का कि केएससीए ने लांग के खिलाफ एक्‍शन लेने की मांग की है। राव ने हालांकि साथ ही कहा कि 50 साल के लांग ने नुकसान की भरपाई कर दी है। उन्‍होंने कहा, 'हमने इस मामले की जानकारी प्रशासकों की समिति (सीओए) को दे दी है और उम्‍मीद है कि नाइजेल लांग के खिलाफ कोई एक्‍शन लिया जाएगा। अगर खिलाडि़यों को खराब बर्ताव के लिए सजा मिलती है तो अंपायर्स को क्‍यों न मिले।' उन्‍होंने आगे कहा कि मैंने अंपायर लांग से बात नहीं की, लेकिन मैच रेफरी नारायण कुट्टी से बात की है। मुझे उम्‍मीद है कि सीओए एक्‍शन जरूर लेगा। लांग ने केएससीए अधिकारियों से बातचीत करने के बाद पांच हजार रुपए का भुगतान किया है। लांग ने अब तक 56 टेस्‍ट, 123 वन-डे और 32 टी20 अंतरराष्‍ट्रीय मैचों में अंपायरिंग की है। वह आगामी विश्‍व कप में भी अंपायरिंग करते हुए नजर आएंगे।