1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. IPL 2020 : अजिंक्य रहाणे अब आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की जर्सी पहने दिखेंगे

IPL 2020 : अजिंक्य रहाणे अब आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की जर्सी पहने दिखेंगे

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे आईपीएल में अपनी वर्तमान टीम राजस्थान रॉयल्स को छोड़कर दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी से जुड़ रहे हैं। दोनों टीमों के बीच स्थानांतरण की प्रक्रिया गुरुवार को ट्रांसफर विंडो बंद होने से पहले पूरी हो जाएगी। सूत्रों के मुताबिक राजस्थान ने रहाणे के स्थानांतरण का पत्र हस्ताक्षर करके दिल्ली कैपिटल्स को भेज दिया है।

इसके बाद इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की राजधानी की फ्रेंचाइजी ने भी उसमें सहमति देकर प्रक्रिया पर मुहर लगाने के लिए आइपीएल गवर्निग काउंसिल और बीसीसीआइ को भेज दिया है। गुरुवार को आइपीएल की ट्रेड विंडो बंद हो जाएगी और इसके बाद फ्रेंचाइजियों के बीच में किसी भी खिलाड़ी का कोई स्थानांतरण नहीं हो सकता है।

रहाणे साल 2011 से राजस्थान की टीम से जुड़े हुए थे। उन्हें 4 करोड़ रुपए में रिटेन किया गया था। दिल्ली की टीम पिछले कई महीनों से रहाणे को लेने के लिए राजस्थान की टीम के साथ बात कर रही थी। उनके अधिग्रहण को लेकर पहली बार बात तब हुई थी, जब सौरव गांगुली दिल्ली कैपिटल्स के सलाहकार थे। उनकी पसंद के आधार पर ही दिल्ली ने ये डील की। गांगुली को लगता है कि रहाणे सभी फॉर्मेट के खिलाड़ी हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक रहाणे भी टीम बदलना चाहते थे। आईपीएल के इस सीजन में आठ मैचों के बाद उन्हें हटाकर स्टीव स्मिथ को कप्तानी सौंप दी गई थी। इसी बात से वे खुश नहीं थे।

पोंटिंग और आमरे के साथ काम करेंगे

रहाणे के आने के बाद दिल्ली की टीम का बल्लेबाजी क्रम और भी मजबूत हो जाएगा। उस टीम के टॉप ऑर्डर में जहां शिखर धवन और पृथ्वी शॉ जैसे खिलाड़ी हैं, तो मिडिल ऑर्डर में श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत और हनुमा विहारी जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं। रहाणे दिल्ली कैपिटल्स टीम में हेड कोच रिकी पोन्टिंग और पर्सनल कोच प्रवीण आमरे के साथ काम करेंगे।

आईपीएल में रहाणे का रिकॉर्ड बेहतर

अंतर्राष्ट्रीय टी20 करियर के मुकाबले आईपीएल में रहाणे का रिकॉर्ड कहीं ज्यादा बेहतर है। इस टूर्नामेंट के 140 मैचों में उन्होंने करीब 33 की औसत से 3820 रन बनाए हैं। जबकि टी20 अंतर्राष्ट्रीय करियर के 20 मैचों में  21 की औसत से 375 रन बनाए हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...