IPL के अगले सीजन के लिए मजबूत हुई KKR, ब्रैंडन मैक्कलम के बाद जुड़े दो दिग्गज

kkr
IPL के अगले सीजन के लिए मजबूत हुई KKR, ब्रैंडन मैक्कलम के बाद जुड़े दो दिग्गज

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की फ्रेंजाइजी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स ने शनिवार को एक अहम घोषणा की। कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज डेविड हसी को अपना मेंटॉर नियुक्त किया है, जबकि न्यूजीलैंड के पूर्व गेंदबाज काइल मिल्स को गेंदबाजी कोच बनाया है। हसी और मिल्स दोनों टीम के मुख्य कोच ब्रेंडन मैक्कलम के साथ मिलकर काम करेंगे। मैक्कलम को भी हाल ही में कोलकाता ने अपना मुख्य कोच नियुक्त किया था।

Ipl 2020 Kolkata Knight Riders Appoints Kyle Mills And David Hussey As Bowling Coach And Chief Mentor :

चाइजी के मुख्य कार्यकारी अधिकार (सीईओ) वैंकी मैसूर ने इस पर कहा, “हसी और मिल्स का नाइट राइडर्स परिवार में स्वागत है। वह अपने साथ अच्छा खासा पेशेवर अनुभव लेकर आएंगे। हम इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि उनका अनुभव नाइट राइडर्स की टीम और उसकी अकादमी के लिए बेहद काम आएगा।”

हसी ने अलग-अलग देशों की लीगों और अंतर्राष्ट्रीय मैचों को मिलाकर कुल 300 टी-20 मैच खेले हैं। हसी साथ ही 2008-10 में कोलकाता के लिए खेल चुके हैं। वहीं मिल्स ने न्यूजीलैंड के लिए 19 टेस्ट मैच, 170 वनडे और 42 टी-20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 44, 240 और 43 विकेट लिए हैं। वह वनडे में न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज हैं।

इस सीजन में फ्लॉप रही थी केकेआर

हसी और मिल्‍स ब्रैंडन मैक्कलम (Brendon McCullum) के स्टाफ से जुड़ेंगे। यह भी काफी दिलचस्प है कि हसी आईपीएल (IPL) के उस उद्घाटन मैच का भी हिस्सा रह चुके थे, जहां मैक्कलम ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 73 गेंदों पर नाबाद 158  रन जड़े थे।

कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders)  की टीम ने 2012 और 2014 में आईपीएल (IPL) का खिताब अपने नाम किया था। लेकिन इस टीम का पिछला सीजन कुछ खास नहीं रहा। दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की अगुआई में टीम ने कुछ बड़ी जीत के साथ सीजन की शुरुआत तो की थी, लेकिन उसका अभियान सीजन के बीच में ही कमजोर पड़ गया। जिसके बाद टीम के खिलाड़ियों की काफी आलोचनाएं भी हुई थी। फ्रेंचाइची ने कार्लोस ब्रेथवेट और लॉकी फर्ग्युसन पर काफी पैसा भी लगाया था, लेकिन वे खिलाड़ी भी उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए। 2020 आईपीएल को लेकर ऑक्शन 19 दिसंबर को कोलकाता में होंगे।

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की फ्रेंजाइजी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स ने शनिवार को एक अहम घोषणा की। कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज डेविड हसी को अपना मेंटॉर नियुक्त किया है, जबकि न्यूजीलैंड के पूर्व गेंदबाज काइल मिल्स को गेंदबाजी कोच बनाया है। हसी और मिल्स दोनों टीम के मुख्य कोच ब्रेंडन मैक्कलम के साथ मिलकर काम करेंगे। मैक्कलम को भी हाल ही में कोलकाता ने अपना मुख्य कोच नियुक्त किया था। चाइजी के मुख्य कार्यकारी अधिकार (सीईओ) वैंकी मैसूर ने इस पर कहा, "हसी और मिल्स का नाइट राइडर्स परिवार में स्वागत है। वह अपने साथ अच्छा खासा पेशेवर अनुभव लेकर आएंगे। हम इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि उनका अनुभव नाइट राइडर्स की टीम और उसकी अकादमी के लिए बेहद काम आएगा।" हसी ने अलग-अलग देशों की लीगों और अंतर्राष्ट्रीय मैचों को मिलाकर कुल 300 टी-20 मैच खेले हैं। हसी साथ ही 2008-10 में कोलकाता के लिए खेल चुके हैं। वहीं मिल्स ने न्यूजीलैंड के लिए 19 टेस्ट मैच, 170 वनडे और 42 टी-20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 44, 240 और 43 विकेट लिए हैं। वह वनडे में न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज हैं। इस सीजन में फ्लॉप रही थी केकेआर हसी और मिल्‍स ब्रैंडन मैक्कलम (Brendon McCullum) के स्टाफ से जुड़ेंगे। यह भी काफी दिलचस्प है कि हसी आईपीएल (IPL) के उस उद्घाटन मैच का भी हिस्सा रह चुके थे, जहां मैक्कलम ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 73 गेंदों पर नाबाद 158  रन जड़े थे। कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders)  की टीम ने 2012 और 2014 में आईपीएल (IPL) का खिताब अपने नाम किया था। लेकिन इस टीम का पिछला सीजन कुछ खास नहीं रहा। दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की अगुआई में टीम ने कुछ बड़ी जीत के साथ सीजन की शुरुआत तो की थी, लेकिन उसका अभियान सीजन के बीच में ही कमजोर पड़ गया। जिसके बाद टीम के खिलाड़ियों की काफी आलोचनाएं भी हुई थी। फ्रेंचाइची ने कार्लोस ब्रेथवेट और लॉकी फर्ग्युसन पर काफी पैसा भी लगाया था, लेकिन वे खिलाड़ी भी उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए। 2020 आईपीएल को लेकर ऑक्शन 19 दिसंबर को कोलकाता में होंगे।