1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IPL 2020: महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स प्लेऑफ से बाहर, आईपीएल के इतिहास में हुआ पहली बार

IPL 2020: महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स प्लेऑफ से बाहर, आईपीएल के इतिहास में हुआ पहली बार

Ipl 2020 Mahendra Singh Dhonis Chennai Super Kings Out Of Playoffs For The First Time In The History Of Ipl

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के चेन्नई सुपर किंग्स को बड़ा झटका लगा है। तीन बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी चेन्नई सुपर किंग्स इस बार प्लेऑफ की दौ़ड़ से बाहर होने वाली पहली टीम बन गई है। राजस्थान रॉयल्स को मिली मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत के साथ ही सीएसके के प्लेऑफ में पहुंचने की सारी उम्मीदें खत्म हो गई है।

पढ़ें :- क्या कोई अच्छा प्रदर्शन नहीं करेगा तो आप गाली देने लगेंगे, मैकस्वेल ने फैंस की लगाई जम के क्लास

आईपीएल के इतिहास में यह पहली बार है, जब चेन्नई की टीम अंतिम चार में जगह बनाने में नाकाम रही है। बता दें कि, चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2008 से लेकर अब तक जिन 10 आईपीएल सीजनों में हिस्सा लिया था, उन सभी में टीम प्लेऑफ तक पहुंची थी। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मिली जीत के बाद सीएसके के इस समय 12 मैचों में कुल 8 प्वॉइंट हैं और अब टीम को सिर्फ दो मैच खेलने हैं और उनको जीतने के बाद भी धोनी की टीम के 12 प्वॉइंट्स ही होंगे, जो प्लेऑफ में पहुंचने के लिए काफी नहीं होंगे।

धोनी की टीम का प्रदर्शन इस सीजन काफी निराशाजनक रहा और टीम के बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों ने ही इस साल बुरी तरह से फ्लॉप रहे। प्वॉइंट्स टेबल में मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के 14 प्वॉइंट हैं, जबकि कोलकाता नाइटराइडर्स 12 प्वॉइंट के साथ इस समय चौथे नंबर पर है और टीम को अभी तीन मैच और खेलने हैं।

किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के 10-10 प्वॉइंट हैं और पंजाब को अभी तीन तो राजस्थान को दो मैच और खेलने हैं। आरसीबी के खिलाफ मिली जीत के बाद कप्तान धोनी ने कहा, अगर गणितीय समीकरणों को एक तरफ रख दिया जाए तो हमारी प्लेऑफ में पहुंचने की कोई संभावना नहीं है।

 

पढ़ें :- IPL के अगले सत्र के लिए पांच शहर के नाम शॉर्टलिस्ट किये गये, देखियें कहां खेले जायेंगे मैच

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...