1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IPL 2020: मुंबई इंडियंस 5वीं बार खिताब को कर सकता है हासिल, जाने क्या है वजह?

IPL 2020: मुंबई इंडियंस 5वीं बार खिताब को कर सकता है हासिल, जाने क्या है वजह?

By सोने लाल 
Updated Date

नोएडा। मुंबई इंडियंस आईपीएल की सबसे मजबूत टीमों में से एक हैं। इसका धुआंधार प्रदर्शन सबके दिलों पर राज करता है। पिछले कुछ वर्षों में मुंबइ्र का प्रदर्शन काफी शनदार रहा है। मुंबई इंडियंस ने अब तक चार बार आईपीएल खिताब अपने नाम किया है। भारत के स्टार बल्लेबाज और कप्तान रोहित शर्मा के नेतृत्व में, मुंबई ने पिछले साल अपना चौथा आईपीएल खिताब जीता।

पढ़ें :- India vs South Africa: साउथ अफ्रीका ने बनाए 227 रन, भारत के सामने बड़ी चुनौती

आपका बता दें कि इस साल भी रोहित शर्मा ही टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। उनके शानदार नेतृत्व और टीम की ताकत के कारण, टीम प्रतिद्वंद्वी टीम को कड़ी चुनौती दे सकती है। साथ ही, मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी इस सीजन में मजबूत है। इस सब को ध्यान में रखते हुए, इस लेख में हम आपको वो 4 कारण बताएंगे जिससे मुंबई 5वीं बार खिताब जीत सकती है।

गेंदबाजी का शानदार प्रदर्शन

मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों ने आईपीएल के हर सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है। लेकिन जब से रोहित शर्मा ने मुंबई की बागडोर संभाली है, तब से मुंबई के प्रदर्शन में लगातार सुधार हो रहा है। रोहित शर्मा ने 2013 में मुंबई की बागडोर संभाली। मुंबई ने 2013 और 2019 के बीच चार आईपीएल खिताब जीते हैं, जिसमें मुंबई के महान गेंदबाजों का सबसे बड़ा योगदान है।

मुंबई टीम के पास इस समय महान गेंदबाज हैं और विशेष रूप से मुंबई के पास अच्छे तेज गेंदबाजों की एक सेना है। जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा, नाथन कूल्टर नाइल, ट्रेंट बोल्ट और मिचेल मैक्लेनन जैसे दिग्गज गेंदबाज आईपीएल 2020 के लिए मुंबई में हैं। इसलिए, मुंबई इंडियंस एक बार फिर से गेंदबाजी के दम पर आईपीएल चैंपियन बन सकती है।

टीम के युवा और अनुभवी खिलाड़ी

मुंबई इंडियंस के पास युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है। टीम में रोहित शर्मा, कीरन पोलार्ड, लसिथ मलिंगा, क्रिस लिन, क्विंटन डी कॉक, ट्रेंट बोल्ड जैसे कुछ अनुभवी खिलाड़ी हैं। ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह जैसे नए अस्थमा खिलाड़ी भी हैं। इसलिए, अनुभवी खिलाड़ियों के अनुभव और युवा खिलाड़ियों के उत्साह के साथ, यह टीम एक बार फिर से आईपीएल की विजेता बन सकती है।

पढ़ें :- India vs South Africa: भारत ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, साउथ अफ्रीका करेगी पहले बल्लेबाजी

धुआंधार बैटिंग

भारतीय क्रिकेट टीम के महान ओपनर, ‘हिटमैन’ कहे जाने वाले रोहित शर्मा अपनी खतरनाक बल्लेबाजी से गेंदबाजों को धो रहे हैं। इसके अलावा, दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक, क्रिस लिन, सूर्य कुमार यादव और इशांत किशन टीम में हैं। जो अपने दम पर मैच जीतने की क्षमता रखते हैं। इसके अलावा, पोलार्ड और पांड्या भाइयों जैसे आक्रामक बल्लेबाज भी बल्लेबाजी को मजबूत करते हैं। इन सभी बल्लेबाजों की प्रतिभा को देखते हुए, मुंबई इस बार अपना पांचवां खिताब जीत सकता है।

टीम का सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर

मुंबई इंडियंस ने अब तक चार बार आईपीएल खिताब जीता है। इसमें ऑलराउंडरों की भूमिका हमेशा महत्वपूर्ण रही है। इसी तरह, मुंबई को 5 वां आईपीएल खिताब दिलाने में टीम के हरफनमौला खिलाड़ी बड़ी भूमिका निभा सकते हैं। क्रुणाल पांड्या, हार्दिक पांड्या और पोलार्ड जैसे ऑलराउंडर महान गेंदबाज और बल्लेबाज हैं। इन सभी खिलाड़ियों ने कई बार अपना खेल दिखाया है और टीम को जीत दिलाई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...