1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. कोरोना वायरस के कारण IPL 2020 अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

कोरोना वायरस के कारण IPL 2020 अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

मुंबई: भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने वैश्विक महामारी बन चुके कोरोना वायरस के खतरे के कारण देशभर में लॉकडाउन के तीन मई तक बढ़ने के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने की गुरूवार को आधिकारिक रूप से घोषणा कर दी।

पढ़ें :- BCCI ने रणजी ट्रॉफी दो चरणों में आयोजित किए जाने का किया ​ऐलान

आईपीएल का आयोजन 29 मार्च से होना था लेकिन पहले लगाए गए लॉकडाउन के कारण बीसीसीआई ने पहले आईपीएल को 15 अप्रैल तक स्थगित करने की घोषणा की थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंगलवार को लॉकडाउन को तीन मई तक बढ़ाने के बाद आईपीएल को बुधवार को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने का फैसला किया गया लेकिन बीसीसीआई ने इसकी आधिकारिक रूप से घोषणा नहीं की थी। कई फ्रेंचाइजी टीमों ने यह पुष्टि कर दी थी कि आईपीएल-13 को स्थगित कर दिया गया है।

बीसीसीआई की संचालन परिषद ने गुरूवार को अगले आदेश तक आईपीएल स्थगित की घोषणा की लेकिन उसने इसके लिए किसी नयी विंडो को घोषणा नहीं की है। बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, “देश और इस महान खेल से जुड़े लोगों का स्वास्थ्य और सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। बीसीसीआई, फ्रैंचाइजी मालिक, प्रसारक, प्रायोजक और सभी अंशधारकों का एक स्वर में मानना है कि आईपीएल 2020 सत्र को तभी शुरू किया जाएगा जब हालात इसके लिए सामान्य और सुरक्षित होंगे।”

क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि बीसीसीआई स्थिति पर नजदीकी निगरानी रखेगा और हालात की समीक्षा करता रहेगा। वह साथ ही भारत सरकार, राज्य सरकार और अन्य राज्य नियमन संस्थाओं से दिशा निर्देश लेता रहेगा कि इसे शुरू करने की संभावित तारीख क्या होगी। आईपीएल के मुख्य संचालन अधिकारी हेमांग अमीन ने कल सुबह सभी आठ फ्रेंचाइजी टीमों को इस फैसले की जानकारी दी थी। हेमांग ने बताया था कि लॉकडाउन तीन मई तक बढ़ने के कारण आईपीएल के फिलहाल होने की कोई संभावना नहीं है और इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया जा रहा है।

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरभ गांगुली के नेतृत्व में मंगलवार शाम कॉन्फ्रेंस कॉल के जरिये बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों के बीच आईपीएल के आयोजन और भविष्य को लेकर चर्चा हुई थी। इस चर्चा में गांगुली के अलावा सचिव जय शाह, आईपीएल के चैयरमैन बृजेश पटेल, कोषाध्यक्ष अरुण धूमल और हेमांग शामिल थे।

पढ़ें :- रवि शास्त्री का रणजी ट्रॉफी पर बड़ा बयान, बोले- इसके बगैर भारतीय क्रिकेट हो जाएगा रीढ़ विहीन

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...