1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IPL 2020: आरसीबी दुबई में खेलेगा अपना पहला मैच, जाने कब किससे होगी टक्कर

IPL 2020: आरसीबी दुबई में खेलेगा अपना पहला मैच, जाने कब किससे होगी टक्कर

Ipl 2020 Rcb Will Play Their First Match In Dubai Know When They Will Compete

By सोने लाल 
Updated Date

नई दिल्ली। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आजतक कोई खिताब नहीं जीत पाई है। इस बार आरसीबी की नजर अच्छा प्रदर्शन करके आईपीएल का खिताब अपने नाम करने पर होगी। आरसीबी की टीम लीग के इस सीजन का अपना पहला मैच सनराइजर्स हैदराबाद के साथ 21 सितंबर को दुबई में खेलेगी। वहीं बैंगलोर का आखिरी मैच 2 नवंबर को दिल्ली कैपिटल्स (DC) के साथ अबू धाबी में होगा।

पढ़ें :- आईपीएल 2020: संजू सैमसन की पारी देखकर शेन वार्न ने कही यह बढ़ी बातें...

आईपीएल के 13वें सीजन में मुंबई इंडियंस की टीम हर टीम के साथ 2-2 मैच खेलेगी यानी कि सात टीमों के साथ कुल 14 मैच खेलेगी। सबसे ज्यादा 7 मैच दुबई, 4 मैच अबू धाबी और 3 मैच शारजांह में खेले जाएंगे।

देखें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का शेड्यूल

दुबई में सबसे ज्यादा 24 मैच खेले जाएंगे

इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच खेला जाना है। शेड्यूल के मुताबिक दुबई में सबसे ज्यादा 24 मैचों का आयोजन होना है, जबकि अबु धाबी में 20 और शारजांह में 12 मैच खेले जाने हैं। बीसीसीआई ने अभी नहीं बताया है कि प्ले ऑफ और फाइनल मैच का आयोजन किस मैदान पर होगा।

कोविड-19 के कारण इस बार आईपीएल का आयोजन भारत की जगह संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में हो रहा है। इस सीजन में कुल 10 डबल हेडर यानी एक दिन में दो मैच खेले जाएंगे और यह सभी डबल हेडर शनिवार और रविवार को खेले जाएंगे। दुनिया भर के क्रिकेट फैन्स आईपीएल के शुरू होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

पढ़ें :- Birthday Special: बेहतरीन प्रदर्शन के लिए जानी जाती है दीपा मलिक, राजीव गांधी खेल रत्न समेत हासिल किए कई सम्मान

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...