1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IPL 2020: विराट को बिना बताए रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर ने बदला अपना LOGO

IPL 2020: विराट को बिना बताए रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर ने बदला अपना LOGO

By रवि तिवारी 
Updated Date

Ipl 2020 Royal Challengers Bangalore Change Their Logo Without Telling Virat

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के लिए फ्रेंचाइजी टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने अपना लोगो बदल लिया है। 14 फरवरी (शुक्रवार) को आरसीबी ने सभी सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर अपना नया लोगो शेयर किया। इस बात से हर किसी को हैरानी हुई यहां तक कि कप्तान विराट कोहली भी इसे देखकर सन्न रह गए थे। अब टीम अपने नए लोगो के साथ सामने आई है।

पढ़ें :- राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अश्विन को चार ओवर न देना बड़ी गलती : रिकी पोंटिंग

फैंस के साथ शेयर किया नया लोगो

आरसीबी (Royal Challenger Banglore) ने ट्विटर पर एक वीडियो डालकर फैंस के साथ अपना नया लोगो शेयर किया। उन्होंने वीडियो शेयर किया जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा था, ‘यही वह लम्हा था जिसका आपको इंतजार था। नए साल के लिए नई आरसीबी और उसका नया लोगो।’

फैंस ने की टीम का नाम बदलने की अपील

फैंस ने लोगो बदलने के साथ ही मैनेजमेंट को टीम का नाम बदलने की भी सलाह दी। फैंस का कहना था कि टीम के नाम में बैंगलोर की जगह बेंगलुरु (Bengaluru) होना चाहिए। आपको बता दें कि साल 2014 बैंगलोर का नाम बदलकर बेंगलुरु कर दिया गया था। ऐसे में फैंस चाहते हैं कि टीम भी अपना नाम बदले।

पढ़ें :- IPL 2021: मुंबई इंडियंस को लेकर क्रुणाल पांड्या ने कहीं ये बातें, जानिए...

आरसीबी (RCB) ने तीसरी बार अपना लोगो बदला है। वहीं टीम ने ट्वीटर पर भी अपना नाम बदलकर रॉयल चैलेंजर्स रख लिया है। आपको बता दें कि इस बदलाव से पहले बुधवार को टीम ने अपने सभी सोशल मीडिया अकाउंट से तस्वीरें हटा ली थीं जिसके बाद लगातार यह संशय कायम था कि आखिर टीम ने ऐसा क्यों किया। शुक्रवार को इसकी वजह भी फैंस के सामने आ गई।

आईपीएल में खास नहीं रहा है टीम का सफर

पढ़ें :- विराट कोहली को मिला ये बड़ा अवॉर्ड, सचिन और कपिल देव की​ लिस्ट में शामिल

आईपीएल में कोहली की कप्तानी वाली टीम का सफर कुछ खास नहीं रहा है। साल 2017 औऱ 2019 में वह अंकतालिका में सबसे निचले स्थान पर थी। वहीं साल 2018 में छठे स्थान पर रही थी। टीम का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन साल 2016 में था जब वह पहली बार टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची थी। टीम में विराट कोहली औऱ एबी डिविलियर्स जैसे दिग्गजों की मौजूदगी के बावजूद वह कमाल करने में नाकाम रही है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...