1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IPL 2020 के 13वें सीजन का शेड्यूल जारी, अबू धाबी में भिडंगे मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स

IPL 2020 के 13वें सीजन का शेड्यूल जारी, अबू धाबी में भिडंगे मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स

Ipl 2020 Schedule For The 13th Season Released Mumbai Indians And Chennai Super Kings Will Clash In Abu Dhabi

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। आईपीएल 2020 की शुरूआत होने जा रही है। आईपीएल के 13वें सीजन का यह 19 सितंबर से शुरू होने जा रहा है। यह मैच यूएई में खेला जायेगा। आईपीएल के 13वें सीजन का शेड्यूल जारी हो चुका है। बीसीसीआई की तरफ से टूर्नामेंट की रूपरेखा रिलीज कर दी गई है। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की तरफ से रविवार को एडवाइजरी जारी कर यूएई में होने वाले ड्रीम 11 इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के कार्यक्रम की घोषणा की गई।

पढ़ें :- IPL 2020: राहुल तेवतिया को लेकर कोच ने पहले ही किया था यह दावा

टी-20 लीग का 13वां सीजन 19 सितंबर को अबू धाबी में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच एक ब्लॉकबस्टर मुकाबले के साथ शुरू होगा। 19 सितंबर को अबू धाबी में टूर्नामेंट के सलामी मुकाबले के बाद, अगले दिन रविवार को दुबई अपने पहले मैच की मेजबानी करेगा, जहां दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब की टीम आमने-सामने होगी।

इसके बाद दुबई में ही टूर्नामेंट के तीसरे मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच भिड़ंत होगी। यहां से फिर चौथे दिन आईपीएल का रोमांच दुबई से निकलकर शारजाह पहुंचेगा जहां 22 सितंबर को राजस्थान रॉयल्स की टीम चेन्नई सुपर किंग्स की मेजबानी करेगी।

एडवाइजरी के मुताबिक, टूर्नामेंट के दौरान कुल 10 डबल हेडर मुकाबले (एक दिन में दो मुकाबले) होंगे। इसमें पहला मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3:30 बजे से शुरू होगा। वहीं शाम के मुकाबलों का समय 7:30 बजे से रखा गया है।  टूर्नामेंट के दौरान, दुबई में 24, अबू धाबी में 20 और शारजाह में कुल 12 मुकाबले खेले जाएंगे। बीसीसीआई ने फिलहाल ड्रीम 11 आईपीएल 2020 के प्लेऑफ और फाइनल मैच के लिए स्थान की घोषणा नहीं की है।

 

पढ़ें :- महिला खिलाड़ी ने तोड़ा महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड, जानिए पूरा मामला

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...