1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IPL 2020: किसके नाम होगा यह रिकॉर्ड, धोनी और ​विराट की टीम में होगी टक्कर

IPL 2020: किसके नाम होगा यह रिकॉर्ड, धोनी और ​विराट की टीम में होगी टक्कर

Ipl 2020 Who Will Be Named This Record Dhoni And Virats Team Will Clash

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। आईपीएल के 13वें सीजन के 25वें मैच में आज चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का मुकाबला होना है। सीएसके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और आरसीबी के कप्तान विराट कोहली एक साल से ज्यादा समय के बाद एकसाथ क्रिकेट के मैदान पर उतरेंगे, लेकिन एकसाथ खेलने के लिए नहीं बल्कि एक-दूसरे के खिलाफ खेलने के लिए। महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली के बीच अच्छे संबंध हैं।

पढ़ें :- IPL 2020: आउट करने पर हार्दिक पांड्या से भिड़े क्रिस मौरिस, फिर जानिए क्या हुआ

सीएसके की ओर से आरसीबी के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी धोनी ही हैं और सीएसके के खिलाफ आरसीबी की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज विराट ही हैं। इस मैच में एक खास मामले में दोनों एक-दूसरे को पीछे छोड़ सकते हैं। धोनी ने आरसीबी के खिलाफ 27 मैचों में 41.78 की औसत से 793 रन बनाए हैं, जिसमें चार हाफसेंचुरी भी शामिल हैं। वहीं, विराट कोहली का बल्ला सीएसके के खिलाफ जमकर चला है और इस टीम के खिलाफ विराट ने 40 से ऊपर की औसत से 747 रन जड़े हैं।

आरसीबी के खिलाफ 800 रनों के आंकड़े से धोनी सात रन दूर हैं, जबकि सीएसके के खिलाफ 800 रनों के आंकड़े से विराट 53 रन दूर हैं। अब देखना होगा कि आज के मैच में दोनों में से कौन पहले इस आंकड़े पर पहुंचता है। वहीं, रोहित शर्मा वह बल्लेबाज हैं, जिन्होंने आईपीएल के इतिहास में एक टीम के खिलाफ सबसे अधिक रन जड़े हैं।

हिटमैन ने केकेआर के खिलाफ सबसे ज्यादा 875 रन बनाए हैं, उन्होंने इस रिकॉर्ड को आईपीएल 2020 के 5वें मैच में हासिल किया था। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर का नाम है, जिन्होंने केकेआर के खिलाफ ही 829 बनाए हैं। वॉर्नर ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ भी 818 रन जड़े हैं। विराट कोहली दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 825 रन जड़ चुके हैं।

 

पढ़ें :- IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स को लेकर रिकी पॉन्टिंग ने मानी ये बातें, जानिए

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...