1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. कुछ देर बाद होगा आईपीएल 2020 का आगाज- रोहित शर्मा और धोनी होंगे आमने-समाने ,इस टीम का जीतना तय

कुछ देर बाद होगा आईपीएल 2020 का आगाज- रोहित शर्मा और धोनी होंगे आमने-समाने ,इस टीम का जीतना तय

By सोने लाल 
Updated Date

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) शनिवार से अबू धाबी में शुरू हो जाएगा और यह महामारी के समय में भारतीय क्रिकेट प्रशसंकों के लिए एक बहुत अच्छी खबर है। पहला मुकाबला गत चैंपियन मुंबई इंडियंस और उपविजेता चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा। इस दोनों टीमों के बीच का मुकाबला हमेशा खास होता है क्योंकि उनके बीच 7 खिताब और 13 फाइनल मैचों के प्रदर्शनों का अनुभव बोलता है।

महामुकाबले से होगा महाआगाज

रोहित शर्मा की टीम को पिछली पांच मुकाबलों में धोनी एंड कंपनी से बेहतर परिणाम मिला है। धोनी, ब्रावो और वाटसन के स्तर के खिलाड़ी सीएसके की रीढ़ हैं लेकिन वास्तविकता यह है कि ये खिलाड़ी फॉर्म की तुलना में मांसपेशियों की मेमोरी पर अधिक निर्भर करते हैं और यह भी एक समस्या है। सुरेश रैना और हरभजन सिंह की अनुपस्थिति आगे और मुश्किलों को जन्म देती है। वैसे मुंबई इंडियंस भी लसिथ मलिंगा के बिना है, लेकिन उनके पास अभी भी जसप्रीत बुमराह है।

मुंबई इंडियंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स; बल्लेबाजी

मुम्बई इंडियन्स की बल्लेबाजी उनका मजबूत सूट है, जिसमें कप्तान रोहित सबसे आगे हैं। क्विंटन डी कॉक और कीरोन पोलार्ड मांसपेशियों की ताकत को जोड़ते हैं, जबकि सूर्यकुमार यादव और इशान किशन गुणवत्ता की भारतीय प्रतिभा प्रदान करते हैं। पांड्या बंधु इस इकाई के इंजन कक्ष हैं और बल्ले और गेंद दोनों से विपक्ष को समान नुकसान पहुंचा सकते हैं।

CSK वाटसन और धोनी की जोड़ी पर बहुत अधिक निर्भर करेगा। फाफ डू प्लेसी अच्छी तरह से शीट एंकर की भूमिका निभा सकते हैं जबकि अंबाती रायडू को रैना की अनुपस्थिति में कदम रखना होगा। ब्रावो और जडेजा बल्ले के साथ अतिरिक्त कवर प्रदान कर सकते हैं लेकिन उन्हें अधिक भार उठाने के लिए नहीं कहा जा सकता है। केदार जाधव की फिटनेस ने साथ दिया तो वे एक सरप्राइज पैकेज साबित होंगे।

गेंदबाजी में ये है स्थिति

हाथ में गेंद के साथ पीला शिविर अधिक बढ़िया दिखता है। इमरान ताहिर और जडेजा अपनी फिरकी से अधिक विश्वसनीय हैं, जबकि अब दीपक चाहर से उम्मीद है कि वह तेज गेंदबाज ब्रावो के साथ एक सक्षम सहयोग प्रदान करेंगे। धोनी लुंगी एनगिडी पर भी दांव लगा सकते हैं, जो सीएसके की गति आक्रमण की गुणवत्ता को कई गुना बढ़ा देगा।

मुंबई का गेंदबाजी विभाग बुमराह के नेतृत्व में होगा और उसे अपने सबसे अच्छे प्रदर्शन की जरूरत होगी। राहुल चाहर एक सक्षम खिलाड़ी हैं और उन्हें विकेट लेने होंगे क्योंकि क्रुनाल पांड्या का काम रन रोकना अधिक हैं। ट्रेंट बाउल्ट को टीम में शामिल किया गया है, लेकिन मुंबई दूसरे कीवी के लिए विकल्प चुन सकता है, और मिशेल मैकक्लेनाघन की कोशिश कर सकता है, जो फ्रैंचाइज़ी के लिए स्टार हैं।

बैटिंग पिच पर भारी पड़ेगी मुंबई इंडियंस

यह देखना दिलचस्प होगा कि अबू धाबी की पिच कैसे व्यवहार करती है, अगर गेंद 40 ओवर तक यहां बल्ले पर आती रही तो गत चैम्पियन को पलड़ा भारी रहने वाला है।

मैच- मुंबई इंडियंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स

समय- 7 बजकर 30 मिनट शाम

लाइव टीवी- स्टार नेटवर्क

स्मार्टफोन लाइव- डिज्नी प्लस हॉटस्टार ऐप

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...