1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IPL 2020: जहीर खान को इस मामले में पीछे छोड़ संदीप शर्मा ने बनाया ये रिकॉर्ड, जानिए

IPL 2020: जहीर खान को इस मामले में पीछे छोड़ संदीप शर्मा ने बनाया ये रिकॉर्ड, जानिए

Ipl 2020 Zaheer Khan Left Behind In This Case Sandeep Sharma Made This Record Know

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। आईपीएल के 13वें सीजन का ताज किसके सिर पर बंधेगा ये कुछ दिन में पता लग जायेगा। लेकिन इन सबसे बीच सभी टीमें अपनी तरफ से बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश कर रहीं हैं। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने गेंदबाजों के दम पर 10 विकेट से शानदार जीत दर्ज की।

पढ़ें :- सचिन-धोनी सहित इन दिग्गजों को साथ ले कपिल देव ने चुनी KAPIL XI टीम, जानिए क्या है खासियत

हैदराबाद के गेंदबाजों ने इस मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया और मुंबई के मजबूत बल्लेबाजी क्रम को 20 ओवर में सिर्फ 149 रन बनाने दिए। टीम की तरफ से सबसे कामयाब गेंदबाज संदीप शर्मा रहे, जिन्होंने अपने चार ओवर में 34 रन देकर तीन विकेट चटकाए। संदीप ने इस मैच में क्विंटन डिकॉक का विकेट लेने के साथ ही एक खास मामले में जहीर खान को पीछे छोड़ दिया।

मुंबई इंडियंस की पारी के पांचवें ओवर की शुरुआती तीन गेंदों पर डिकॉक ने संदीप शर्मा को एक चौके और दो छक्के समेत 16 रन जड़े, लेकिन इसके बाद चौथी गेंद पर संदीप ने वापसी करते हुए डिकॉक को बोल्ड कर दिया। डिकॉक का विकेट लेने के साथ ही संदीप शर्मा आईपीएल के इतिहास में पावरप्ले के अंदर सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज बन गए। संदीप के नाम पावरप्ले में अब 53 विकेट हो गए हैं, उन्होंने पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान (52 विकेट) के रिकॉर्ड को तोड़ा।

 

पढ़ें :- IPL 2020: जानिए आईपीएल में किसका पलड़ा है भारी, मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स में कौन बनेगा चैम्पियन?

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...