1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IPL 2021: धारदार गेंदबाजी से पंजाब को जीत दिलाने वाले अर्शदीप ने बताया, क्या था सैमसन को लेकर गेमप्लान

IPL 2021: धारदार गेंदबाजी से पंजाब को जीत दिलाने वाले अर्शदीप ने बताया, क्या था सैमसन को लेकर गेमप्लान

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में कल खेले गये पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की टीम के बीच टी20 मुकाबले में पंजाब ने राजस्थान को 4 रनों से हरा दिया। राजस्थान की टीम ने कल टॉस जीत कर के पंजाब की टीम को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

Ipl 2021 Arshadip Who Won Punjab With Sharp Bowling Told What Was The Gameplan For Samson

नई दिल्ली। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में कल खेले गये पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की टीम के बीच टी20 मुकाबले में पंजाब ने राजस्थान को 4 रनों से हरा दिया। राजस्थान की टीम ने कल टॉस जीत कर के पंजाब की टीम को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। पंजाब की टीम ने केएल राहुल(91) और दिपक हुड्डा(64) की शानदार पारी की बदौलत 6 विकेट गवां कर निर्धारित 20 ओवरों में 221 रन बनायें।

पढ़ें :- IPL 2021-जोस बटलर का दिन था और वह थे लाजवाब : केन विलियम्सन

जिसका पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम 7 विकेट गवां कर के 217 रन ही बना सकी और मैच मात्र 4 रनों से गवां बैठी। राजस्थान की ओर से संजू सैमसन 63 गेंद में 119 रन बनाकर राजस्थान रॉयल्स को जीत के करीब ले ही गए थे, लेकिन 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर कैच दे बैठे। पंजाब की जीत में तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने आखिरी ओवर में रॉयल्स को 13 रन नहीं बनाने दिए।

अर्शदीप ने बताया है कि कैसे उन्होंने अपने गेंदबाजी से मैच को बदला और राजस्थान को दबाव में लाकर पंजाब को जीत दिलाई। अर्शदीप ने कहा, मैंने खुद पर भरोसा रखा। सहयोगी स्टाफ और बॉलिंग कोच ने भी मुझसे यही कहा कि अपने गेमप्लान पर टिके रहो और अगर चकमा देना है तो बल्लेबाज को दो, कप्तान को नहीं।

अर्शदीप ने 35 रन देकर तीन विकेट लिए। आखिरी ओवर में सैमसन को गेंदबाजी के गेमप्लान के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, फील्ड प्लान के तहत ही लगाई गई थी और उसे वाइड यॉर्कर डालनी थी। हमें पता था कि छह गेंद ऐसी डाल सके तो उसके लिए मुश्किल होगी।

 

पढ़ें :- डेब्यू टेस्ट मैच में मिली जीत को यादगार बनाने के लिए इस क्रिकेटर ने अपने डॉगी का नाम रखा 'गाबा'

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X