1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IPL 2021 First Playoff: ऋषभ पंत ने बताया, कगीसो रबाडा की जगह टॉम करन को क्यों दिया आखिरी ओवर में मौका

IPL 2021 First Playoff: ऋषभ पंत ने बताया, कगीसो रबाडा की जगह टॉम करन को क्यों दिया आखिरी ओवर में मौका

कल दिल्ली की टीम चेन्नई की टीम से हार कर के आईपीएल 2021 के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनने से चूक गई। हालांकि दिल्ली की टीम के पास फाइनल में पहुंचने के लिए एक मौका है। पहले क्वॉलिफायर मैच में दिल्ली को चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा, आखिरी ओवर तक खिंचे इस मैच में जीत दर्ज कर सीएसके ने फाइनल का टिकट कटा लिया है। वहीं दिल्ली कैपिटल्स को अब दूसरा क्वॉलिफायर मैच खेलना होगा।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। कल दिल्ली की टीम चेन्नई की टीम से हार कर के आईपीएल 2021 (IPL 2021) के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनने से चूक गई। हालांकि दिल्ली की टीम के पास फाइनल में पहुंचने के लिए एक मौका है। पहले क्वॉलिफायर मैच में दिल्ली को चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा, आखिरी ओवर तक खिंचे इस मैच में जीत दर्ज कर सीएसके ने फाइनल का टिकट कटा लिया है। वहीं दिल्ली कैपिटल्स को अब दूसरा क्वॉलिफायर (Qualifire) मैच खेलना होगा।

पढ़ें :- IPL 2021 में धमाकेदार प्रदर्शन का मिला ऋतुराज गायकवाड़ को तोहफा, बने कप्तान

प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहकर प्लेऑफ में पहुंची दिल्ली कैपिटल्स की टीम आखिरी ओवर में 13 रन डिफेंड करने थे और टॉम करन ने पहली ही गेंद पर मोईन अली को आउट कर सनसनी भी फैला दी थी, लेकिन महेंद्र सिंह धोनी ने 6 गेंद पर नॉटआउट 18 रन बनाकर सीएसके को यादगार जीत दिलाई। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान और हेड कोच रिकी पोंटिंग की इस फैसले के लिए खूब आलोचना (Critics) हो रही है कि उन्होंने कगीसो रबाडा का ओवर बचे रहने के बावजूद टॉम करन से आखिरी ओवर करवाया। मैच के बाद ऋषभ पंत ने इसके पीछे की वजह बताई। ऋषभ पंत ने कहा, ‘मुझे लगा कि पूरे मैच में टॉम करन ने शानदार गेंदबाजी(Bowling) की थी, आखिरी ओवर में दुर्भाग्य से उन्होंने रन खर्च डाले।

मुझे लगता है कि किसी गेंदबाज का अगर दिन अच्छा हो तो उसे लास्ट ओवर (Last Over)में इस्तेमाल करना अच्छा ऑप्शन होता है।’ टॉम करन ने पहली गेंद पर मोईन को 16 रनों पर आउट किया। मोईन का कैच रबाडा ने लपका, लेकिन तब तक धोनी रन के लिए भाग चुके थे और अगली गेंद पर स्ट्राइक पर आ गए। धोनी ने लगातार दो चौके लगाकर टॉम करन की लाइन और लेंथ बिगाड़ डाली। फिर टॉम ने एक वाइड(Wide) गेंद फेंक दी। ओवर की चौथी गेंद पर चौका जड़कर सीएसके ने फाइनल में जगह बना ली। इस तरह से दिल्ली कैपिटल्स को हार का सामना करना पड़ा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...