1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IPL 2021: देश की कमान संभालने से पहले ये कारनामा करना चाहेंगे हिटमैन,जानें क्या

IPL 2021: देश की कमान संभालने से पहले ये कारनामा करना चाहेंगे हिटमैन,जानें क्या

​भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के टी20 क्रिकेट से अचानक कप्तानी छोड़ने के फैसले के बाद रोहित शर्मा को उनकी जगह कप्तान बनाया जाना लगभग तय है। टी20 विश्व कप तक टीम के कप्तान विराट ही रहेंगे लेकिन इसके बाद रोहित को ये जिम्मेदारी सौंप दी जायेगी।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। ​भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली(VIRAT KOHLI) के टी20 क्रिकेट से अचानक कप्तानी छोड़ने के फैसले के बाद रोहित शर्मा को उनकी जगह कप्तान बनाया जाना लगभग तय है। टी20 विश्व कप तक टीम के कप्तान विराट ही रहेंगे लेकिन इसके बाद रोहित को ये जिम्मेदारी सौंप दी जायेगी। ऐसे में आज से शुरु होने जा रहे आईपीएल 2021(IPL2021) के दूसरे फेज में रोहित एक कारनामा जरुर करना चाहेंगे।

पढ़ें :- IPL 2021: आईपीएल 2021 का खिताब जीतने वाली चेन्नई सुपर किंग्स पर हुई ईनाम में करोड़ो रुपये की बारिश

जिससे वो बीसीसीआई के फैसले यानि उनको कप्तान बनाये जाने के फैसले को सही ठहरा सकें। रोहित शर्मा की कोशिश होगी कि वो टीम इंडिया की कमान संभालने से पहले आईपीएल(IPL) में कप्तान के तौर पर जीत की हैट्रिक लगाएं। रोहित अगर आईपीएल 2021 की ट्रॉफी मुंबई इंडियंस(MI) की झोली में डालते हैं तो वो पहले ऐसे कप्तान बनेंगे जिन्होंने आईपीएल टाइटल जीतने की हैट्रिक लगाई हो।

रोहित की अगुवाई में मुंबई इंडियंस ने 2013 में पहला आईपीएल खिताब जीता था। इसके बाद उन्होंने 2015, 2017, 2019 और 2020 में आईपीएल का खिताब अपने नाम किया। रोहित(ROHIT) की आईपीएल में कप्तानी की बात करें तो उन्होंने 123 मैचों में मुंबई इंडियंस की कप्तानी की है। इसमें वो टीम को 72 मैच जीताने में कामयाब रहे हैं, वहीं 47 मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा है । एमएस धोनी और विराट कोहली के बाद वो आईपीएल(IPL) में सबसे ज्यादा कप्तानी करने वाले खिलाड़ी हैं। रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस अपने अभियान का आगाज करेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...