1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. IPL 2021: हॉग ने बनाया ऋषभ को अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन का कप्तान

IPL 2021: हॉग ने बनाया ऋषभ को अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन का कप्तान

आईपीएल 2021 में हॉग ने विराट कोहली जैसे खिलाड़ी को नज़र अंदाज कर अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन का कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को बनाया है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

महामारी कोरोना वायरस के कारण इंडियन प्रीमियर लीग को 29 मैचों के बाद स्थगित करना पड़ा था,लेकिन इस अवधि के दौरान अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी कई पूर्व क्रिकेटरों को पसंद कर रहे हैं। पूर्व चीनी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ब्रैड हॉग ने अपनी सर्वश्रेष्ठ 2021 आईपीएल टीम के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को बनाया है। दिल्ली की राजधानियों की अगुवाई में पंत ने अंक तालिका में पहला स्थान हासिल किया। पंत बल्लेबाजी के मोर्चे पर उतने सफल नहीं थे, ब्रैड हॉग के लिए बेस्ट आईपीएल प्लेइंग इलेवन: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, संजू सैमसन, ऋषभ पंत, एबी डिविलियर्स, रवींद्र जडेजा, सैम करण, राशिद खान, राहुल महर, अवेश खान और जसप्रीत बुमराह है।

पढ़ें :- Breaking: मशहूर फुटबॉल क्लब की आईपीएल में एंट्री की चर्चा जोरो पर, नई टीम खरीदने में दिखाई दिलचस्पी

ब्रैड हॉग ने इस टीम में ओपनर के तौर पर आईपीएल 2021 की शानदार जोड़ी पृथ्वी शॉ और शिखर धवन को चुना है। दोनों ने ही टूर्नामेंट में अभी तक अच्छा प्रदर्शन किया है। जहां धवन 380 रन बनाकर टूर्नामेंट में टॉप स्कोर हैं, तो पृथ्वी के खाते में 308 रन जमा हैं। वहीं ब्रैड हॉग ने अपनी प्लेइंग इलेवन में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन का चुनाव किया है। संजू सैमसन आईपीएल 2021 के दौरान शानदार फॉर्म में नजर आ रहे थे। हॉग ने आईपीएल 2021 की अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन का कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को बनाया है। पंत की अगुवाई में दिल्ली कैपिटल्स ने अंक तालिका में पहले स्थान पर जगह बनाई पंत बल्लेबाजी के मोर्चे पर उतने कामयाब नहीं हुए लेकिन बतौर कप्तान उन्होंने अपना दमखम दिखाया। हॉग की टीम में संजू सैमसन को भी जगह मिली, जिन्होंने 46.17 की औसत से 277 रन बनाए. इनके अलावा एबी डिविलियर्स, रवींद्र जडेजा, सैम कर्रन, राशिद खान, राहुल चाहर को भी हॉग ने टीम में जगह दी है.दोनों ने ही टूर्नामेंट में अभी तक अच्छा प्रदर्शन किया है जहां धवन 380 रन बनाकर टूर्नामेंट में टॉप स्कोर हैं, तो पृथ्वी के खाते में 308 रन जमा हैं।

दिल्ली के ही आवेश खान भी हॉग की इलेवन में जगह बनाने में सफल रहे हैं. वहीं रवींद्र जडेजा और सैम कुरेन भी इलेवन का हिस्सा हैं, लेकिन राशिद खान और राहुल चाहर के रूप में दो लेग स्पिनर टीम में क्यों हैं, यह हॉग ही बता सकते हैं.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...