1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IPL 2021: एमएस धोनी का विनिंग शॉट देखकर कुर्सी से उछल पड़े भारतीय कप्तान कोहली

IPL 2021: एमएस धोनी का विनिंग शॉट देखकर कुर्सी से उछल पड़े भारतीय कप्तान कोहली

चेन्नई सुपर किंग्स ने रविवार को पहले क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स को चार विकेट से हराकर फाइनल मुकाबले में जगह बना ली है। इस मैच को जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई सीएसके के कप्तान धोनी ने जिन्होंने 18 रन की नाबाद पारी खेली।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। चेन्नई सुपर किंग्स ने रविवार को पहले क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स को चार विकेट से हराकर फाइनल मुकाबले में जगह बना ली है। इस मैच को जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई सीएसके (CSK) के कप्तान धोनी ने जिन्होंने 18 रन की नाबाद पारी खेली। धोनी ने आखिरी ओवर में तीन चौके और एक छक्के की मदद से मात्र 6 गेंदों पर 18 रन उड़ाए। उनकी यह पारी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली(Virat Kohli) को भी भा गई और उन्होंने अपने पूर्व कप्तान की जमकर तारीफ की है। विराट ने ट्वीट (Tweet) करते हुए लिखा, ‘और अब किंग की वापसी हो गई है।

पढ़ें :- रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर के फैंस के लिए आई खुशखबरी, टीम में वापस लौट रहा स्पेशल खिलाड़ी

दुनिया के सबसे महान फिनिशर। आज की पारी ने मुझे सीट से उठने के लिए मजबूर कर दिया।’ इस मैच में जीत दर्ज करके चेन्नई ने रिकॉर्ड नौवीं बार आईपीएल के फाइनल मुकाबले में जगह बनाई है। चेन्नई को इस मैच में दिल्ली से 173 रनों का टारगेट (Target) मिला था, जिसे टीम ने छह विकेट खोकर हासिल कर लिया। टीम के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने एक बार जोरदार पारी खेलते हुए सर्वाधिक 70 रन बनाए। उनके अलावा अनुभवी सुरेश रैना की जगह खेल रहे रॉबिन उथप्पा ने 60 और कप्तान धोनी ने 18 रन की नाबाद पारी खेली।

पढ़ें :- IPL 2022: विराट कोहली को टी20 वर्ल्ड कप टीम में नहीं मिली जगह! जानें क्या है बड़ी वजह

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...