1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IPL 2021 : लोकेश राहुल बोले- हार्ड लेंथ पर गेंदबाजी कर हरप्रीत बरार ने मैच झोली में डाला

IPL 2021 : लोकेश राहुल बोले- हार्ड लेंथ पर गेंदबाजी कर हरप्रीत बरार ने मैच झोली में डाला

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के खिलाफ  शुक्रवार को आईपीएल 14 के 26वें मुकाबले में शानदार जीत के बाद पंजाब किंग्स के कप्तान लोकेश राहुल ने कहा  कि टीम प्रबंधन हरप्रीत बरार को तैयार कर रहा था इस तरह की पिच पर टीम ने एक ऐसे स्पिनर की जरूरत महसूस की, जो हार्ड लेंथ पर गेंदबाजी कर सके और बरार ने ऐसा ही किया। इतना ही नहीं उन्होंने अंत में अच्छी बल्लेबाजी भी की।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Ipl 2021 Lokesh Rahul Said Harpreet Brar Bowled The Match By Bowling On Hard Length

अहमदाबाद। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के खिलाफ  शुक्रवार को आईपीएल 14 के 26वें मुकाबले में शानदार जीत के बाद पंजाब किंग्स के कप्तान लोकेश राहुल ने कहा  कि टीम प्रबंधन हरप्रीत बरार को तैयार कर रहा था। इस तरह की पिच पर टीम ने एक ऐसे स्पिनर की जरूरत महसूस की, जो हार्ड लेंथ पर गेंदबाजी कर सके और बरार ने ऐसा ही किया। इतना ही नहीं उन्होंने अंत में अच्छी बल्लेबाजी भी की।

पढ़ें :- इस करोना के समय में बड़ी मदद : घर के बने खाने के पैकेटों का इंतजाम करा रहे सहवाग

राहुल ने मैच के बाद कहा कि मैं खुद युवा हूं, लेकिन मैं युवा खिलाड़ियों से बात करके मेरा आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जो भी अनुभव है। उनके साथ साझा करने की कोशिश कर रहा हूं। वे सभी खास प्रतिभा के धनी हैं और मुझे एक कप्तान के रूप में और सपोर्ट स्टाफ को उन्हें परिस्थितियों और दबाव के लिए तैयार करना होगा, जिसका सामना वे बीच के ओवरों में करते हैं। इससे मुझे और सपोर्ट स्टाफ को बहुत खुशी होगी। आरसीबी के खिलाफ हमारे जितने भी मुकाबले हुए हैं उसमें हमारे लिए जीत बहुत महत्वपूर्ण थी।

पंजाब के कप्तान ने कहा कि मेरे लिए टीम का फ्रंट से नेतृत्व करना महत्वपूर्ण था। मैं हर मैच में यही करने की कोशिश करता हूं। जब मेरे पास गेंदबाजों पर दबाव बनाने और लक्ष्य निर्धारित करने का मौका होता है तो मैं अपनी पूरी क्षमता से ऐसा करने की कोशिश करता हूं और आज यह अच्छी तरह से हुआ। गेल की उम्र और क्या उन्हें खेलना चाहिए, इसको लेकर बहुत कुछ लिखा गया है, लेकिन एक कप्तान के रूप में मैं जानता हूं कि जब वह चलते हैं। तो उनका बहुत बड़ा प्रभाव होता है। मैंने उनके साथ 7-8 साल तक क्रिकेट खेला है और वह बेहतर से बेहतर होते रहे हैं। वह तीन नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे हैं, जाे उन्होंने अपने करियर में कभी नहीं किया है, लेकिन वह टीम के लिए ऐसा कर रहे हैं और आगे भी करेंगे। गेल इस तरह के खिलाड़ी हैं। टॉप ऑर्डर में वह मुझ पर से दबाव हटा देते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X