HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. IPL 2021: नहीं खेल पाऐंगे आईपीएल के बाकी मैचों में शाकिब और रहमान बांग्लादेश बोर्ड ने दी जानकारी

IPL 2021: नहीं खेल पाऐंगे आईपीएल के बाकी मैचों में शाकिब और रहमान बांग्लादेश बोर्ड ने दी जानकारी

पैट कमिंस ने साफ कर दिया है कि वह बाकी मैचों में हिस्सा नहीं लेंगे कि वे आईपीएल के बचे हुए मैचोें में नहीं खेल पाएंगे और निश्चित ही यह टूर्नामेंट की लोकप्रियता और आकर्षण पर असर डालेगा।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

नई दिल्ली: पैट कमिंस के ऐलान के बाद अब बाकी खिलाड़ियों ने भी मजबूरीवश या किसी भी कारण से कहना शुरू कर दिया है कि वे आईपीएल के बचे हुए मैचोें में नहीं खेल पाएंगे। पिछले दिनों भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अच्छी खबर यह रही कि उसे आईपीएल-2021 (IPL 2021) के बाकी बचे 31 मुकाबलों के लिए सितंबर-अक्टूबर में विंडो मिल गयी है। सूत्रों के मुताबिक टूर्नामेंट का आयोजन 19 सितंबर से 10 अक्टूबर तक यूएआई (UAE) में आयोजित कराया जाएगा। मतलब यह कि टी20 वर्ल्ड (T20 World Cup) से ठीक पहले इन मैचों का आयोजन किया जाएगा। लेकिन जैसा डर था वैसी खबर आनी रविवार से आनी शुरू हो गयीं।

पढ़ें :- IND vs ZIM 4th T20I Toss: भारत ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी; एक और खिलाड़ी ने किया डेब्यू

सितंबर के महीने में बांग्लादेश तीन वनडे मैच के लिए इंग्लैंड की मेजबानी करेगा। इसके बाद इतने ही टी20 मैच भी खेले जाएंगे। इसी वजह से शाकिब और रहमान को एनओसी देने से इनकार कर दिया है। इस बारे में बांग्लादेश बोर्ड के प्रेसीडेंट ने एक वेबसाइट से बातचीत में कहा कि शाकिब के शेष आईपीएल मैचों में खेलने के कोई आसार नहीं हैं। ये दोनो ही खिलाड़ी टूर्नामेंट के पहले चरण में खेले थे ।और बीसीबी ने इन्हें 18 मई तक के लिए ही एनओसी जारी किया था। यह ऐसा सुनिश्चित करने के लिए किया था। कि दोनों खिललाड़ी श्रीलंका के खिलाफ घर में खेली जा रही टीम वनडे मैचों का हिस्सा बन सकें।

वे अपने खिलाड़ियों को बाकी मैचों में खेलने के लिए अनापत्ति प्रमाणपत्र नहीं देंगे अब बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने साफ कर दिया है। इसका मतलब यह है। कि शाकिब-अल-हसनन और मुस्तिफजुर रहमान की सेवा इनकी टीमों को नहीं मिला पाएगी। शाकिब केकेआर और रहमान राजस्थान के लिए खेलते हैं।

 

पढ़ें :- IND vs ZIM 4th T20I: आज सीरीज अपने नाम करने उतरेगा भारत; जानिए कहां-कब देख पाएंगे मैच
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...