1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IPL 2021: आईपीएल के दूसरे फेज का आज से होने जा रहा आगाज, देखें क्या होगी मुंबई और चेन्नई की संभावित टीम

IPL 2021: आईपीएल के दूसरे फेज का आज से होने जा रहा आगाज, देखें क्या होगी मुंबई और चेन्नई की संभावित टीम

कोरोना संक्रमण बीमारी के कारण आईपीएल 2021 का सत्र पूरा नहीं हो पाया था जिसका दूसरा फेज आज से शुरु होने जा रहा है। ये फेज यूएई में खेला जा रहा है। आज दूसरे फेज का पहला मैच अब तक लिस्ट में दूसरे पायदान पर रहने वाली चेन्नई और चौथे स्थान पर विराजमान मुंबई की टीम के बीच होगा।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण बीमारी के कारण आईपीएल 2021(IPL 2021) का सत्र पूरा नहीं हो पाया था जिसका दूसरा फेज आज से शुरु होने जा रहा है। ये फेज यूएई में खेला जा रहा है। आज दूसरे फेज का पहला मैच अब तक लिस्ट में दूसरे पायदान पर रहने वाली चेन्नई और चौथे स्थान पर विराजमान मुंबई की टीम के बीच होगा। दोनो जोरदार टीमों के बीच मुकाबला भी शानदार होने की पूरी उम्मीद है। इस आईपीएल सीजन के बाद टी20 विश्व कप(T20 WORLD CUP) भी होना है इसलिए तैयारियों के लिहाज से दूसरा फेज बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है। आपको बता दें कि इस सीजन के पहले फेज में इन दोनो टीमों के बीच खेले गये एक मैच में मुंबई की टीम के हांथों जीत लगी है।

पढ़ें :- India vs New Zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले धोनी ने दिया जीत का मंत्र! खिलाड़ियों से मुलाकात की Video आई सामने

आज होने वाले मुकाबले में दोनो टीमें किस प्रकार होंगी या क्या संभावित टीम होगी। वो हम आपको बताते हैं। मुंबई की टीम की कमान भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा के हांथों में होगी। वही चेन्नई की टीम की कमान भारत के विश्व विजेता कप्तान महेंद्र सिंह धोनी(MS DHONI) संभाल रहे हैं। दोनो टीमें आज के मैच में जीत दर्ज कर अच्छी शुरुआत करना चाहेंगी। इतना ही नहीं धोनी और रोहित का ध्यान यहां से शुरुआत कर फाइनल मैच में जीत दर्ज कर विजेता बनने पर भी होगा। अगर मुंबई इस टूर्नामेंट(TOURNAMENT) में जीत दर्ज करती है तो यह उसका छठा खिताबी जीत होगा यदि चेन्नई की टीम विजेता बनती है तो यह टीम की चैाथी खिताबी जीत होगी।

टीमें इस प्रकार हो सकती हैं —

मुंबई(MUMBAI) — क्विंटन डिकाक (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, इशान किशान, हार्दिक पांड्या, किरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, एडम मिल्ने/नैथन कुल्टर नाइल, जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट।

चेन्न्ई(CHENNAI) — रितुराज गायकवाड़, फाफ डुप्लेसिस, मोइन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, रवींद्र जडेजा, एमएस धौनी (कप्तान और विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, लुंगी नगिदी और दीपक चाहर।

पढ़ें :- Lucknow Alaya Apartment News: रेस्क्यू के दौरान अलाया अपार्टमेंट के मलबे से एक और महिला का शव मिला

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...