1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IPL 2021 : विराट कोहली बोले-इस मैच में सीधी गेंदों पर हिट करना था मुश्किल

IPL 2021 : विराट कोहली बोले-इस मैच में सीधी गेंदों पर हिट करना था मुश्किल

पंजाब किंग्स के खिलाफ शुक्रवार को आईपीएल 14 के 26वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) हार गई। इसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि सारी बात साझेदारी बनाने और 110 के ऊपर के स्ट्राइक रेट के साथ खेलने की थी जो हम नहीं कर पाए।

By संतोष सिंह 
Updated Date

अहमदाबाद। पंजाब किंग्स के खिलाफ शुक्रवार को आईपीएल 14 के 26वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) हार गई। इसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि सारी बात साझेदारी बनाने और 110 के ऊपर के स्ट्राइक रेट के साथ खेलने की थी जो हम नहीं कर पाए।

पढ़ें :- जानें विराट से बेहतर खिलाड़ी बनाने के लिए बाबर से क्या काम करवाना चाह रहे ​हैं शोएब अख्तर

विराट ने मैच खत्म होने के बाद कहा कि पंजाब ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन हम उनके पांच विकेट लेकर मैच में कुछ हद तक वापसी की। इस हिसाब से हमें 160 का पीछा करना चाहिए था, क्योंकि तब वे 116 पर पांच थे, लेकिन हमने अंत में 25 रन अतिरिक्त दे दिए। बल्लेबाज क्या कर रहे थे, इस पर बहुत अधिक ध्यान केंद्रित किया। इसके चलते हम अपनी योजनाओं पर सही तरीके से अमल नहीं कर पाए। हमने बाउंड्री लगाने के लिए खराब गेंदें दीं। वहीं बल्लेबाज के रूप में हम शुरुआत में काफी कुछ करने की कोशिश कर सकते थे। सीधी गेंदों पर हिट करना मुश्किल था।

आरसीबी के कप्तान ने कहा कि हमें आगे बढ़ने के लिए केवल कुछ छोटी-छोटी समस्याओं को समाधान ढूंढ़ने की जरूरत है। ऐसे क्षेत्र हैं जिनमें सुधार की जरूरत है। हमारी टीम का संतुलन ऐसा है कि हमने रजत पाटीदार को नंबर 3 पर खेलने की आजादी दी है। हम स्थिति के अनुसार बल्लेबाजी क्रम सेट करते हैं जिससे हमारे बल्लेबाजी लाइन अप में अच्छा संतुलन बना रहे। रजत एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं, अफसोस कि आज उनका दिन नहीं था। हमने अंत में जो अतिरिक्त 25 रन दिए वो महंगे साबित हुए। यहां एक विकेट और आ जाती है तो हम नियंत्रण में होते। हम अपनी योजनाओं पर अमल नहीं कर सके। हर्षल और जैमीसन ने अंत में अच्छे हिट लगा कर कुछ रन बनाए। नहीं तो हार का अंतर बड़ा हो सकता था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...