1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IPL 2021: जब पृथ्वी शॉ ने एक ओवर में जड़े 6 चौके, बॉलर ‘शिवम’ दबा दिया गला… video

IPL 2021: जब पृथ्वी शॉ ने एक ओवर में जड़े 6 चौके, बॉलर ‘शिवम’ दबा दिया गला… video

दिल्ली कैपिटल्स (DC) के सलामी बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ तूफानी अंदाज में बल्लेबाज़ी की। उन्होंने 11 चौके और 3 छक्के की सहायता से 41 गेंदों पर ताबड़तोड़ 82 रन बनाए। पृथ्वी ने अपने इरादे पारी के पहले ही ओवर में जाहिर कर दिए थे। उन्होंने KKR के तेज गेंदबाज शिवम मावी के इस ओवर में लगातार 6 चौके लगाए। इस युवा गेंदबाज के ओवर में कुल 25 रन पड़े। 

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Ipl 2021 When Prithvi Shaw Hit 6 Fours In One Over Bowler Shivam Strangled Video

नई दिल्ली: दिल्ली कैपिटल्स (DC) के सलामी बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ तूफानी अंदाज में बल्लेबाज़ी की। उन्होंने 11 चौके और 3 छक्के की सहायता से 41 गेंदों पर ताबड़तोड़ 82 रन बनाए। पृथ्वी ने अपने इरादे पारी के पहले ही ओवर में जाहिर कर दिए थे। उन्होंने KKR के तेज गेंदबाज शिवम मावी के इस ओवर में लगातार 6 चौके लगाए। इस युवा गेंदबाज के ओवर में कुल 25 रन पड़े।

पढ़ें :- IPL 2021 : बचे हुए मुकाबले 19 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच होंगे, बीसीसीआई ने की पुष्टि

आपको बता दें, IPL के इतिहास में ये दूसरी बार है, जब एक ओवर में 6 चौके लगे। इससे पहले ये कारनामा 2012 में अजिंक्य रहाणे ने किया था। राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए रहाणे ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के गेंदबाज एस अरविंद के ओवर में लगातार 6 चौके लगाए थे। युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने इसके बाद 18 गेंदों पर अपनी फिफ्टी पूरा की।  उनकी इस पारी की बदौलत दिल्ली ने कोलकाता को 7 विकेट से हरा दिया।

पढ़ें :- IPL 2021: नहीं खेल पाऐंगे आईपीएल के बाकी मैचों में शाकिब और रहमान बांग्लादेश बोर्ड ने दी जानकारी

मैच के बाद पृथ्वी शॉ और शिवम मावी आपस में बात करते नज़र आए। इस दौरान शिवम मावी ने मज़ाक करते हुए पृथ्वी शॉ का गला भी दबाया। शॉ और शिवम मावी का ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।  आपको बता दें कि पृथ्वी शॉ और शिवम मावी आपस में अच्छे दोस्त हैं। दोनों इंडिया अंडर-19 टीम के लिए खेल चुके हैं। शिवम मावी 2018 के अंडर-19 वर्ल्ड कप में पृथ्वी शॉ की कप्तानी वाली टीम इंडिया का हिस्सा थे। टीम इंडिया फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को मात देकर चैम्पियन बनी थी।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X