1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IPL 2021: क्या ऋषभ पंत के सितारें आईपीएल 2021 में दिल्ली की टीम को ले जा सकेंगे बुलंदी पर?

IPL 2021: क्या ऋषभ पंत के सितारें आईपीएल 2021 में दिल्ली की टीम को ले जा सकेंगे बुलंदी पर?

आईपीएल की टीम दिल्ली कैपिटल्स के नियमीत कप्तान श्रेयस अय्यर को भारत और इंग्लैंड के बीच हुए तीन वन डे मैचों की सीरीज के दौरान चोट लग गई थी। जिसके कारण वो बचे हुए मैचों के साथ साथ आईपीएल से भी बाहर हो गये थे। उनकी गैरमौजूदगी में दिल्ली की टीम ने अपने कैरियर के बुलंदी पर चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम का नया कप्तान बनाया है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

Ipl 2021 Will Rishabh Pants Stars Be Able To Take Delhis Team To The Top In Ipl 2021

नई दिल्ली। आईपीएल की टीम दिल्ली कैपिटल्स के नियमीत कप्तान श्रेयस अय्यर को भारत और इंग्लैंड के बीच हुए तीन वन डे मैचों की सीरीज के दौरान चोट लग गई थी। जिसके कारण वो बचे हुए मैचों के साथ साथ आईपीएल से भी बाहर हो गये थे। उनकी गैरमौजूदगी में दिल्ली की टीम ने अपने कैरियर के बुलंदी पर चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम का नया कप्तान बनाया है। अपने खेले गये पिछले सीरीज में आस्ट्रेलिया हो या इंग्लैंड की टीम हो सभी के खिलाफ वो अपने कैरियर की सर्वश्रेष्ठ फार्म में नजर आये हैं।

पढ़ें :- धीमे बल्लेबाजी और लगातार विकेट खोने के कारण गंवाया मैच : इयोन मोर्गन

पंत ने क्रिकेट के सभी फार्मेट में अपने प्रदर्शन से खुद को साबित कर के दिखाया है। पिछले सीजन में दिल्ली की टीम उपविजेता रही थी। 9 अप्रैल से शुरु होने जा रहे आईपीएल के 14वें संस्करण में वो दिल्ली की टीम के खिताब के सूखे को क्या खत्म कर पायेंगे ये एक बड़ा सवाल है? आपको बता दें कि अब तक खेले गये आईपीएल के 13 संस्करणों में दिल्ली की टीम ने एक बार भी खिताब अपने नाम नहीं किया है। तो लोगो के जेहन में ये सवाल उठना लाजिमी है।

दिल्ली की टीम ने इस बार स्टीव स्मिथ, उमेश यादव, सैम बिलिंग्स जैसे टॉप क्लास खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है। दिल्ली कैपिटल्स की सबसे बड़ी ताकत उनका मजबूत गेंदबाजी अटैक नजर आ रहा है। टीम के पास कगिसो रबाडा, एनरिज नॉर्टजे जैसे दो जबरदस्त पेसर पहले से ही मौजूद थे, जबकि उमेश यादव और टॉम करन के आने से टीम का पेस अटैक बेहद खतरनाक दिख रहा है। स्पिन विभाग में भी टीम के पास रविचंद्रन अश्विन और अमित मिश्रा के रूप में दो अनुभवी गेंदबाज मौजूद हैं। पंत की कप्तानी में टीम इस सीजन कैसा खेल दिखाती है ये देखना रोचक होगा।

 

पढ़ें :- पृथ्वी शॉ एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी, भरोसा दें तो कर सकते हैं चमत्कार : ऋषभ पंत

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X