1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IPL 2022: क्या इस साल डेब्यू करने वाली टीमें जीतेंगी आईपीएल 2022 का खिताब? प्वाइंट्स टेबल में चल रही हैं टॉप पर

IPL 2022: क्या इस साल डेब्यू करने वाली टीमें जीतेंगी आईपीएल 2022 का खिताब? प्वाइंट्स टेबल में चल रही हैं टॉप पर

आईपीएल 2022 में ऐसा पहली बार हो रहा है कि एक साथ पूरे सीजन में 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं। पहले के आठ टीमों के अलावा इस बार गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर ज्वाइंट्स की टीम भी आईपीएल के 15वें सत्र में खेल रही हैं। ये दोनों टीमें सिर्फ खेल ही नहीं रही हैं बल्कि बहुत अच्छा खेल रही हैं।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। आईपीएल 2022 में ऐसा पहली बार हो रहा है कि एक साथ पूरे सीजन में 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं। पहले के आठ टीमों के अलावा इस बार गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर ज्वाइंट्स की टीम भी आईपीएल के 15वें सत्र में खेल रही हैं। ये दोनों टीमें सिर्फ खेल ही नहीं रही हैं बल्कि बहुत अच्छा खेल रही हैं। ताजा प्वाइंट्स टेबल की बात करे तो गुजरात और लखनऊ की टीम क्रमश: पहले और दूसरे नंबर पर हैं।

पढ़ें :- होटल में सिराज और उमरान के तिलक न लगवाने पर विवाद, सोशल मीडिया पर लोग उठा रहे सवाल

गुजरात की टीम ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी में अब तक खेले गये 10 मैचों में 8 में जीत दर्ज की है। टीम को दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। 16 अंको के साथ गुजरात की टीम प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर चल रही है। वही भारत के ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल के नेतृत्व में खेल रही लखनऊ सुपर ज्वाइंट्स की टीम प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर चल रही ​है।

राहुल की टीम ने अब तक खेले गये 10 मैचों में से 7 में जीत दर्ज की है और तीन में उसे हार का सामना करना पड़ा है। अब जब दोनों टीमें प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर है तो ये एक बड़ा सवाल पैदा हो रहा है कि क्या इस साल डेब्यू करने वाली ये टीमें पहली ही बार में आईपीएल का खिताब अपने नाम करने में सफल रहेंगी। बता दें कि अब तक खेले गये 14 आईपीएल के सत्रों में 5 सत्र का खिताब जीतने वाली मुंबई इंडियंस इकलौती टीम है। दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा ट्राफी महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने जीता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...