1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IPL 2022: सचिन तेंदुल्कर के बाद केविन पीटरसन ने चुनी IPL 2022 की अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन

IPL 2022: सचिन तेंदुल्कर के बाद केविन पीटरसन ने चुनी IPL 2022 की अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन

कल भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुल्कर ने आईपीएल 2022 का अपना बेस्ट इलेवन चुना था। आज इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने अपनी आईपीएल 2022 की बेस्ट प्लेइंग इलेवन चुनी है। केविन की चुनी गई टीम काफी चर्चा में है। पीटरसन ने भी अपनी टीम का कमान हार्दिक पांड्या के हांथों सौंपी है। ये हार्दिक के लिए काफी खुश होने का समय है वो भविष्य के भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान के रुप में देखे जा रहे हैं।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। कल भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुल्कर ने आईपीएल 2022 का अपना बेस्ट इलेवन चुना था। आज इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने अपनी आईपीएल 2022 की बेस्ट प्लेइंग इलेवन चुनी है। केविन की चुनी गई टीम काफी चर्चा में है। पीटरसन ने भी अपनी टीम का कमान हार्दिक पांड्या के हांथों सौंपी है। ये हार्दिक के लिए काफी खुश होने का समय है वो भविष्य के भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान के रुप में देखे जा रहे हैं। पीटरसन ने आईपीएल 2022 के दौरान 863 रन बनाने वाले जोस बटलर को शीर्ष पर रखा है।

पढ़ें :- जानें किस क्रिकेटर ने कहा, शर्म की बात है दिल्ली की टीम के लिए की वो आइपीएल 2022 के प्ले आफ में जगह नहीं बना सकी

उनको लेकर पीटरसन ने कहा, “आईपीएल सीजन में अब तक के दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज, संयुक्त रूप से सबसे अधिक शतक और कुछ शानदार हिटिंग। वह इस ग्रह पर सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं।” उन्होंने केएल राहुल के इस सीजन को तारीफ की, जिन्होंने 616 रन बनाए। हालांकि, उन्होंने क्विंटन डिकॉक को ओपनर के तौर पर शामिल किया। नंबर तीन पर केएल राहुल होंगे।

वहीं, इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर से कमेंटेटर बने पीटरसन ने यह भी कहा कि हार्दिक पांड्या ने अपने कप्तान की भूमिका पूरी तरह से निभाई, जिन्होंने 487 रन बनाए और आठ विकेट लिए। पंजाब किंग्स के लिए 537 रन बनाने और छह विकेट लेने वाले ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्टोन को चुनते हुए पीटरसन ने कहा, “14 पारियों में 34 छक्के मारे। वह अविश्वसनीय रूप से तेजी से स्कोर करते हैं।” उन्होंने इस सीजन में 481 रन बनाने वाले डेविड मिलर को भी शामिल किया।

रविचंद्रन अश्विन ने 191 रन बनाए और 12 विकेट लिए, जिसको लेकर पीटरसन ने कहा, “बल्ले से 27 से अधिक का औसत और 12 विकेट लेना एक शानदार प्रयास है।” पीटरसन ने स्लॉग ओवरों में राहुल तेवतिया के पावर हिटिंग को देखते हुए, उन्हें इस टीम में जगह दी, जिन्होंने इस सीजन में 217 रन बनाए। तेवतिया के ये रन कई मैचों में फिनिशर के तरह आए। पीटरसन के सर्वश्रेष्ठ एकादश में शामिल अन्य खिलाड़ी तेज गेंदबाज उमरान मलिक (22 विकेट), इस सत्र के पर्पल कैप विजेता युजवेंद्र चहल (27 विकेट) और ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (20 विकेट) हैं।

केविन पीटरसन की बेस्ट आईपीएल 2022 प्लेइंग इलेवन: जोस बटलर, क्विंटन डिकॉक, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, आर अश्विन, उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल और जोश हेजलवुड।

पढ़ें :- जानें किसने हार्दिक पांड्या को बताया महेंद्र सिंह धोनी का जूनियर वर्जन, कहा- मिलते हैं कई गुण

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...