1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IPL 2022: मैच में अपनी टीम को जीत दिलाने के बाद बोला विकेटकीपर बल्लेबाज,’अभी खत्म नहीं हूं’

IPL 2022: मैच में अपनी टीम को जीत दिलाने के बाद बोला विकेटकीपर बल्लेबाज,’अभी खत्म नहीं हूं’

भारतीय टीम से बाहर अंदर होते रहे विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का कैरियर अब लगभग खत्म ही माना जाता है। लेकिन इस बीच कल आईपीएल के 15वें सत्र में खेले गये राजस्थान और बैंग्लोर के बीच मैच में बैंग्लोर की टीम की ओर से शानदार प्रदर्शन कर टीम को जीत दिलाने के बाद दिनेश ने बड़ा बयान दिया है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय टीम से बाहर अंदर होते रहे विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का कैरियर अब लगभग खत्म ही माना जाता है। लेकिन इस बीच कल आईपीएल के 15वें सत्र में खेले गये राजस्थान और बैंग्लोर के बीच मैच में बैंग्लोर की टीम की ओर से शानदार प्रदर्शन कर टीम को जीत दिलाने के बाद दिनेश ने बड़ा बयान दिया है। दिनेश कार्तिक ने मैच के बाद कहा, ”मुझे लगता है कि मैंने इस साल अपने साथ न्याय करने के लिए एक बेहतर प्रयास किया क्योंकि पिछले साल मुझे लगा कि मैं और बेहतर कर सकता था।

पढ़ें :- IND vs SA: टी20 सीरीज में भारत के लिए 'एक्स फैक्टर' साबित होगा यह स्टार खिलाड़ी, बढ़ती उम्र के साथ और आई है परिपक्वता

जिस तरीके से मैंने इस बार ट्रेनिंग की वह अच्छा था। जिन्होंने मुझे ट्रेन किया उनको इसका श्रेय जाता है। दिनेश कार्तिक ने 23 गेंदों में नाबाद 44 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 7 चौके और एक छक्का लगाया। कार्तिक की इस पारी की हर तरफ तारीफ हो रही है। उन्होंने कहा, ”मैं खुद को यह बताने के लिए भरसक प्रयास कर रहा हूं कि मैं अभी तक खत्म नहीं हुआ हूं। जब मैं अंदर गया तो हमें हर ओवर में 12 रन की जरूरत थी।

पढ़ें :- जानें किस क्रिकेटर ने कहा, शर्म की बात है दिल्ली की टीम के लिए की वो आइपीएल 2022 के प्ले आफ में जगह नहीं बना सकी

मैं इन स्थितियों के लिए ट्रेनिंग लेता हूं। शांत रहने के लिए और ये समझने के लिए मैं किस पर रिस्क ले सकता हूं। बता दें कि राजस्थान रॉयल्स को मंगलवार को आईपीएल मुकाबले में पांच गेंद शेष रहते चार विकेट से हरा दिया। राजस्थान की तीन मैचों में यह पहली हार है जबकि बेंगलुरु की इतने ही मैचों में यह दूसरी जीत है। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने काफी हद तक अपनी पकड़ मजबूत कर रखी थी। लेकिन आखिरी ओवरों में दिनेश कार्तिक और शाहबाज अहमद के बीच छठे विकेट के लिए 67 रन की बेहतरीन साझेदारी ने मैच आरसीबी की झोली में डाल दिया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...