1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IPL 2022: इस मामले में भारत के बड़े बड़े तेज गेंदबाजों को अर्शदीप सिंह ने छोड़ा पीछे, जानें क्या किया खास

IPL 2022: इस मामले में भारत के बड़े बड़े तेज गेंदबाजों को अर्शदीप सिंह ने छोड़ा पीछे, जानें क्या किया खास

आईपीएल 2022 में पंजाब के लिए खेलने वाले तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने शानदार प्रदर्शन किया है। आईपीएल के इस में शानदार प्रदर्शन का ईनाम भी उन्हें चयनकर्ताओं ने टीम इंडिया में चुन कर के दिया है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। आईपीएल 2022 में पंजाब के लिए खेलने वाले तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने शानदार प्रदर्शन किया है। आईपीएल के इस में शानदार प्रदर्शन का ईनाम भी उन्हें चयनकर्ताओं ने टीम इंडिया में चुन कर के दिया है। अर्शदीप दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 9 जून से खेली जाने वाली पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में भारत की ओर से खेलते नजर आयेंगे। इतना ही नहीं अर्शदीप ने आईपीएल 2022 के सत्र में एक अलग रिकार्ड भी अपने नाम किया है।

पढ़ें :- दीप्ति शर्मा ने T20I क्रिकेट में रचा इतिहास, बनीं पहली भारतीय महिला क्रिकेटर

सबसे ज्यादा यॉर्कर गेंद फेंकने के मामले में वह जसप्रीत बुमराह के साथ टॉप पर रहे। 10 फ्रेंचाइजी टीमों के तेज गेंदबाजों ने आईपीएल 2022 में जमकर यॉर्कर गेंदों का इस्तेमाल किया, लेकिन इस मामले में अर्शदीप और बुमराह टॉप पर रहे। महज चार ऐसे गेंदबाज रहे, जिन्होंने 30 या इससे ज्यादा बार यॉर्कर गेंदें डाली और इस लिस्ट में अर्शदीप और बुमराह के बाद भुवनेश्वर कुमार और टी. नटराजन का नाम आता है। सनराइजर्स हैदराबाद के टी. नटराजन को यॉर्कर स्पेशलिस्ट कहा जाता है, लेकिन वह भी इस मामले में अर्शदीप से पीछे रहे। अर्शदीप की इन्हीं खासियत के चलते माना जा रहा है कि वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 इंटरनेशनल सीरीज में भारत के लिए कमाल कर सकते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...