1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IPL 2022: डिविलियर्स का रिकॉर्ड तोड़ ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बनने का दिनेश कार्तिक के पास आज है मौका

IPL 2022: डिविलियर्स का रिकॉर्ड तोड़ ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बनने का दिनेश कार्तिक के पास आज है मौका

बैंग्लोर रॉयल चैलेंजर्स की टीम के बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के पास आज अपने ही टीम के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज एबी डिविलियर्स का एक रिकार्ड तोड़ इतिहास रचने का मौका है। दिनेश कार्तिक के पास आईपीएल इतिहास में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बनने का रिकॉर्ड बनाने का मौका है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। बैंग्लोर रॉयल चैलेंजर्स की टीम के बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के पास आज अपने ही टीम के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज एबी डिविलियर्स का एक रिकार्ड तोड़ इतिहास रचने का मौका है। दिनेश कार्तिक के पास आईपीएल इतिहास में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बनने का रिकॉर्ड बनाने का मौका है। कार्तिक इस ऐतिहासिक उपलब्धि को हासिल करने से मात्र 45 रन दूर हैं।

पढ़ें :- IND vs SA: टी20 सीरीज में भारत के लिए 'एक्स फैक्टर' साबित होगा यह स्टार खिलाड़ी, बढ़ती उम्र के साथ और आई है परिपक्वता

राजस्थान के खिलाफ कार्तिक के फिलहाल 608 रन हैं। कोलकाका नाइट राइडर्स के पूर्व कप्तान कार्तिक ने राजस्थान के खिलाफ अब तक 29 आईपीएल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 37 की औसत और 35.95 के स्ट्राइक रेट से 608 रन बनाए हैं। बी डिविलियर्स राजस्थान के खिलाफ सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में इस समय पहले नंबर पर हैं।

डिविलियर्स ने राजस्थान के खिलाफ 22 मैचों में 652 रन बनाए हैं। डिविलियर्स अब आईपीएल सहित क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले चुके हैं। बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के दूसरे क्वालीफायर में आज 27 मई को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना राजस्थान रॉयल्स से होगा। इस मुकाबले को जीतने वाली टीम 29 मई को गुजराट टाइटंस के साथ आईपीएल 2022 का फाइनल खेलेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...