1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IPL 2022: आईपीएल के इतिहास में मुंबई इंडियंस,चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकत्ता की टीम के साथ हुआ पहली बार ऐसा

IPL 2022: आईपीएल के इतिहास में मुंबई इंडियंस,चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकत्ता की टीम के साथ हुआ पहली बार ऐसा

आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब मुंबई, चेन्नई और कोलकाता में से कोई भी टीम प्लेऑफ का हिस्सा नहीं होगी। बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 15वां सीजन अपने अंतिम पड़ाव पर है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब मुंबई, चेन्नई और कोलकाता में से कोई भी टीम प्लेऑफ का हिस्सा नहीं होगी। बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 15वां सीजन अपने अंतिम पड़ाव पर है। दो नई फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जाएंट्स प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं, वहीं 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस, 4 बार खिताब जीतने वाली चेन्नई सुपर किंग्स और 2 बार की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल 2022 से बाहर हो चुकी है।

पढ़ें :- जानें किस क्रिकेटर ने कहा, शर्म की बात है दिल्ली की टीम के लिए की वो आइपीएल 2022 के प्ले आफ में जगह नहीं बना सकी

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस के लिए यह सीजन निराशाजनक रहा है। आईपीएल 2022 के पहले 8 मुकाबलों में टीम को हार का सामना करना पड़ा था। अभी तक खेले 13 मैच में से एमआई 3 ही मैच जीत पाई है और वह प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे 10वें पायदान पर है। मुंबई प्लेऑफ से बाहर होने वाली पहली टीम थी। सीएसके के नियमित कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने सीजन के शुरू होने पहले कप्तानी का पद छोड़ने का फैसला किया।

फ्रेंचाइजी ने रविंद्र जडेजा को नए कप्तान के रूप में चुना और उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी। जडेजा की कप्तानी में टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा और इस हरफनमौला ने बीच सीजन में वापस धोनी को कप्तानी सौंप दी। इसके बाद जडेजा चोट के चलते टूर्नामेंट से ही बाहर हो गए। गत चैंपियन सीएसके 13 में से 4 मैच जीतकर 9वें पायदान पर है। नए कप्तान श्रेयस अय्यर की अगुवाई में कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल 2022 के दौरान सबसे अधिक बार प्लेइंग इलेवन में बदलाव करते हुए नजर आई।

लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ आखिरी मुकाबले में भी टीम ने तीन बदलाव किए। टीम ना तो परफेक्ट ओपनिंग कॉम्बिनेशन ढूढने में सफल रही और ना ही उनकी बॉलिंग यूनिट मजबूत दिखी। सीजन के अंत तक केकेआर परफेक्ट प्लेइंग इलेवन नहीं तलाश पाई। नतीजा यह रहा कि 14 मैचों में 8 मुकाबले हारकर टीम टूर्नामेंट से बाहर हुई।

पढ़ें :- जानें किसने हार्दिक पांड्या को बताया महेंद्र सिंह धोनी का जूनियर वर्जन, कहा- मिलते हैं कई गुण
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...