1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IPL 2022: हरभजन सिंह बोले-जसप्रीत बुमराह और उमरान मलिक की गेंदबाजी में बनती है जोड़ी, जानिए वजह

IPL 2022: हरभजन सिंह बोले-जसप्रीत बुमराह और उमरान मलिक की गेंदबाजी में बनती है जोड़ी, जानिए वजह

नराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) ने आईपीएल के 15वें सीजन में बेहतरीन गेंदबाजी की है। उन्होंने अभी तक 150 की गति के आसपास गेंदबाजी की है। ऐसे में वो इस सीजन में सबसे तेज गेंदबाजी करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। इनकी गेंदबाजी की हर कोई तारीफ कर रहा है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

IPL 2022: सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) ने आईपीएल के 15वें सीजन में बेहतरीन गेंदबाजी की है। उन्होंने अभी तक 150 की गति के आसपास गेंदबाजी की है। ऐसे में वो इस सीजन में सबसे तेज गेंदबाजी करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। इनकी गेंदबाजी की हर कोई तारीफ कर रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने उमरान मलिक (Umran Malik) की जमकर तारीफ की है।

पढ़ें :- India and England: बुमराह ने दिला दी 2007 विश्व कप की याद, स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में आए 35 रन

उन्होंने कहा कि, टी20 ​विश्व कप 2022 की टीम में उन्हें होना चाहिए। साथ ही कहा कि वो देखना चाहते हैं कि मलिक भारत के लिए इंटरनेशनल सर्किट में कैसा प्रदर्शन करते हैं? वे इस बात से खुश हैं कि भारत में भी कोई गेंदबाज 150 किमी प्रति घंटे से अधिक की गति से गेंदबाजी करता है और उन्हें लगता है कि मलिक बहुत सारे युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए प्रेरित करेंगे।

हालांकि, हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने कहा कि उन्हें इसका पता नहीं की उनका टीम में चयन होगा या फिर नहीं? लेकिन अगर मैं चयन समिति का हिस्सा होता तो उन्हें जरूर मौका देता। इसके साथ ही कहा कि, भारत ऑस्ट्रेलिया में खेले तो उमरान मलिक को जसप्रीत बुमराह के साथ पार्टनर होना चाहिए।

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) लगातार 140 से ज्यादा की गति से गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं और उनके पास इतने सारे वेरिएशन हैं, जो शायद भारत के अन्य किसी गेंदबाज के पास नहीं हैं। उनके सटीक यॉर्कर गाइडेड मिसाइल की तरह होते हैं।

 

पढ़ें :- IND vs ENG : कप्तान बनते ही जसप्रीत बुमराह का नाम इतिहास में अमर हो जाएगा, टूटेगा 35 साल का रिकॉर्ड

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...