1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IPL 2022: अगर मुंबई के द्वारा नहीं खरीदे जाते रोहित तो ये टीम उनको चुनती अपना कप्तान, साथी खिलाड़ी ने किया खुलासा

IPL 2022: अगर मुंबई के द्वारा नहीं खरीदे जाते रोहित तो ये टीम उनको चुनती अपना कप्तान, साथी खिलाड़ी ने किया खुलासा

रोहित शर्मा की गिनती एक बेहतरीन कप्तानों में होती है। उनकी कप्तानी में आईपीएल की फ्रेंचाइजी टीम मुंबई इंडियंस ने पांच पर खिताब पर कब्जा जमाया है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। रोहित शर्मा की गिनती एक बेहतरीन कप्तानों में होती है। उनकी कप्तानी में आईपीएल की फ्रेंचाइजी टीम मुंबई इंडियंस ने पांच पर खिताब पर कब्जा जमाया है। 2013 में इस सलामी बल्लेबाज को पहली बार टीम की अगुवाई करने का मौका मिला था और बतौर कप्तान अपने डेब्यू सीजन में ही रोहित ने मुंबई इंडियंस को चैंपियन बनाया था, इसके बाद 2015, 2017, 2019 और 2020 में इस टीम ने खिताब जीता था।

पढ़ें :- India vs New Zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले धोनी ने दिया जीत का मंत्र! खिलाड़ियों से मुलाकात की Video आई सामने

मगर क्या आप जानते हैं कि रोहित शर्मा को मुंबई इंडियंस से पहले डेक्कन चार्जर अपना कप्तान बनाना चाहती थी, मगर ऑक्शन ने उनका खेल बिगाड़ दिया। जी हां, इसका खुलासा डेक्कन चाजर्स के पूर्व खिलाड़ी प्रज्ञान ओझा ने किया है। रोहित शर्मा ने आईपीएल में डेब्यू डेक्कन चार्जस की टीम से किया था, वह तीन साल इस टीम का हिस्सा रहे थे। उस समय ऑस्ट्रेलिया दिग्गज एडम गिलक्रिस्ट की कप्तानी में वह खेला करते थे।

गिलक्रिस्ट ने रोहित की कप्तानी के कौशल को परखा था और वह उन्हें टीम का अगला कप्तान बनाना चाहते थे। उन्होंने आगे कहा “अगर तीसरे सीज़न के बाद कोई नीलामी नहीं होती, तो शायद रोहित मुंबई इंडियंस टीम का नेतृत्व करने से पहले डेक्कन चार्जर्स की अगुवाई करते। क्योंकि गिलक्रिस्ट पहले ही कह चुके थे कि ‘रोहित अब तैयार है’। लेकिन नीलामी में, यह किसी के हाथ में नहीं था, और सभी जानते थे कि मुंबई इंडियंस रोहित शर्मा के पीछे जाएगी क्योंकि सचिन तेंदुलकर के बाद, उन्हें लगा कि अगर कोई टीम का नेतृत्व कर सकता है तो वह रोहित होंगे।” मुंबई इंडियंस ने 2011 में रोहित शर्मा को अपने खेमे में शामिल किया था और दो साल बाद उन्हें कप्तान नियुक्त किया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...