1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IPL 2022: आईपीएल के मेगा ऑक्शन की तारीख हुई कंफर्म, टाइटल स्पांसर भी बदला 

IPL 2022: आईपीएल के मेगा ऑक्शन की तारीख हुई कंफर्म, टाइटल स्पांसर भी बदला 

क्रिकेट प्रमियों को आखिर जिस दिन का इंतजार था उसकी घोषणा कर दी गई है। आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी की तारीखों को लेकर आईपीएल अध्यक्ष बृजेश पटेल ने खुलासा कर दिया है। गवर्निंग काउंसिल की बैठक में आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी की तारीखों पर भी चर्चा हुई और आईपीएल अध्यक्ष बृजेश पटेल ने पुष्टि की कि यह 12 और 13 फरवरी को बैंगलोर में आयोजित किया जाएगा।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। क्रिकेट प्रमियों को आखिर जिस दिन का इंतजार था उसकी घोषणा कर दी गई है। आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी की तारीखों को लेकर आईपीएल अध्यक्ष बृजेश पटेल ने खुलासा कर दिया है। गवर्निंग काउंसिल की बैठक में आईपीएल 2022(IPL 2022) की मेगा नीलामी की तारीखों पर भी चर्चा हुई और आईपीएल अध्यक्ष बृजेश पटेल ने पुष्टि की कि यह 12 और 13 फरवरी को बैंगलोर में आयोजित किया जाएगा।

पढ़ें :- IPL 2022: लखनऊ की टीम के नाम का हुआ आधिकारिक ऐलान, जानिए किस नाम से जानी जाएगी टीम

इन सबके बीच हालांकि बीसीसीआई ने अभी फैसला नहीं किया है कि लखनऊ(Lucknow) और अहमदाबाद(Ahamdabad) टीम को खिलाड़ियों को साइन करने के लिए कितना समय दिया जाना है। उन्हें कम से कम कुछ हफ्ते दिए जाने की उम्मीद है। आईपीएल की मंगलवार को हुई गवर्निंग काउंसिल की बैठक में लखनऊ टीम के मालिक संजीव गोयनका के आरपीएसजी ग्रुप और अहमदाबाद के मालिक सीवीसी कैपिटल को मंजूरी पत्र जारी किए जाने पर मुहर लगाई गई।

आईपीएल के अध्यक्ष(IPL President) बृजेश पटेल ने बैठक के बाद इसकी पुष्टि की। उन्होंने बताया कि गवर्निंग काउंसिल ने सीवीसी द्वारा अहमदाबाद टीम के अधग्रिहण को मंजूरी दे दी है और हम आज दोनों नई टीमों को मंजूरी पत्र जारी करेंगे। बता दें कि आईपीएल के अध्यक्ष बृजेश पटेल ने खुद बैठक के बाद आगामी सीजन में टाटा समूह के टाइटल स्पॉन्सर होने की पुष्टि की। उन्होंने एक बयान में कहा कि वीवो बाहर हो गया है और अब टाटा टाइटल स्पॉन्सर होगा। उल्लेखनीय है कि वीवो के पास आईपीएल के साथ अपने स्पॉन्सरशिप(Sponsership)  समझौते के अभी भी दो साल बाकी हैं, लेकिन वीवो समझौते को जारी रखने के लिए तैयार नहीं है।

 

पढ़ें :- धोनी के साथी खिलाड़ी ने क्यों नहीं कराया आईपीएल में नीलामी के लिए रजीस्ट्रेशन, बताया कारण
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...