1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IPL 2022: जानें किस बाधा को पार करने के बाद प्ले आफ में पहुंच सकती है चेन्नई सुपर किंग्स की टीम, धोनी के दोबारा कमान संभालने के बाद जगी उम्मीद

IPL 2022: जानें किस बाधा को पार करने के बाद प्ले आफ में पहुंच सकती है चेन्नई सुपर किंग्स की टीम, धोनी के दोबारा कमान संभालने के बाद जगी उम्मीद

आज आईपीएल के 15वें सत्र में डबल हेडर मुकाबला खेला जायेगा। दोपहर का मैच दिल्ली और लखनऊ की टीम के बीच जबकि दूसरा मैच चेन्नई सुपर किंग्स की टीम और सनराईजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाना है। आज के मैच से महेंद्र सिंह धोनी चेन्न्ई की कमान पुन: संभालने जा रहे हैं। ऐसे में फैंस की उम्मीद भी बढ़ गई है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। आज आईपीएल के 15वें सत्र में डबल हेडर मुकाबला खेला जायेगा। दोपहर का मैच दिल्ली और लखनऊ की टीम के बीच जबकि दूसरा मैच चेन्नई सुपर किंग्स की टीम और सनराईजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाना है। आज के मैच से महेंद्र सिंह धोनी चेन्न्ई की कमान पुन: संभालने जा रहे हैं। ऐसे में फैंस की उम्मीद भी बढ़ गई है। अब तक खेले गये 8 मैचों में से मात्र दो मैच जितने वाली चेन्न्ई की टीम का प्ले आफ में पहुंचना लगभग असंभव लग रहा है।

पढ़ें :- होटल में सिराज और उमरान के तिलक न लगवाने पर विवाद, सोशल मीडिया पर लोग उठा रहे सवाल

ऐसे में क्या धोनी टीम को प्ले आफ में पहुंचा पायेंगे ये एक बड़ा सवाल है। इस रास्ते धोनी के सामने बहुत बधायें आयेंगी। वो कौन सी बधायें होंगी जो धोनी को प्ले आफ जाने से रोकेंगी ये जानना बेहद जरुरी है। बता दें कि आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स 8 में से अब तक 2 मैच ही जीत पाई है। टीम के खाते में सिर्फ 4 अंक हैं। अभी 6 लीग मैच चेन्नई की टीम को खेलने हैं और टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर नहीं हुई है। हालांकि, आगे की राह बड़ी कठिन नजर आती है। अगर चेन्नई की टीम बाकी बचे 6 में से एक मैच भी हार जाती है तो फिर प्लेऑफ में पहुंचना लगभग समाप्त हो जाएगा। ऐसे में चेन्नई को चार बार चैंपियन बना चुके एमएस धोनी के लिए आईपीएल 2022 की राह कठिन है।

इतना ही नहीं, धोनी की कप्तानी में अगर चेन्नई सुपर किंग्स बाकी बचे 6 मैच जीत भी जाती है तो भी टीम के क्वालीफाई करने के चांस 100 फीसदी नहीं होंगे, क्योंकि टीम का नेट रन रेट खराब है और बाकी कई टीमें 10 या इससे ज्यादा अंक अब तक हासिल कर चुकी हैं। यहां तक कि गुजरात टाइटन्स ने 16 अंक अर्जित कर लिए हैं, लेकिन टीम के सामने क्वालीफिकेशन बैज नहीं लगा है। इससे पता चलता कि 16 अंकों के बाद भी प्लेऑफ में पहुंचना 100 फीसदी सच नहीं है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...