1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IPL 2022: जानें कैसे चेन्नई के बल्लेबाजों उथप्पा और शिवम दुबे ने 17 गेंदों पर बना डाला 102 रन

IPL 2022: जानें कैसे चेन्नई के बल्लेबाजों उथप्पा और शिवम दुबे ने 17 गेंदों पर बना डाला 102 रन

कल चेन्नई और बैंग्लोर की टीम के बीच खेले गये मैच में चेन्नई के बल्लबाजों ने विपक्षी गेंदबाजों का धागा खोल दिया। धागा खोलने का असली मतलब क्रिकेट में क्या होता है वह चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के बल्लेबाज शिवम दुबे और रोबिन उथप्पा ने मंगलवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ हुए मैच में समझा दिया।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। कल चेन्नई और बैंग्लोर की टीम के बीच खेले गये मैच में चेन्नई के बल्लबाजों ने विपक्षी गेंदबाजों का धागा खोल दिया। धागा खोलने का असली मतलब क्रिकेट में क्या होता है वह चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के बल्लेबाज शिवम दुबे और रोबिन उथप्पा ने मंगलवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ हुए मैच में समझा दिया। उथप्पा ने पारी का आगाज किया था और जब शिवम उनका साथ देने आए थे, तो सीएसके का स्कोर था 6.4 ओवर में दो विकेट पर 36 रन।

पढ़ें :- जानें किस क्रिकेटर ने कहा, शर्म की बात है दिल्ली की टीम के लिए की वो आइपीएल 2022 के प्ले आफ में जगह नहीं बना सकी

10 ओवर तक सीएसके का स्कोर था दो विकेट पर 60 रन। उथप्पा 22 गेंद पर 23 रन बनाकर और शिवम दुबे 14 गेंद पर 16 रन बनाकर खेल रहे थे। उस समय तक उथप्पा के खाते में महज एक ही छक्का था। दुबे ने रनों की रफ्तार बढ़ाने का काम किया तो रोबिन उथप्पा ने छोर बदलते रहने का।

आरसीबी के लिए 13वां ओवर करने के लिए ग्लेन मैक्सवेल आए और दुबे ने पहली ही गेंद पर सिंगल ले लिया। इस ओवर में उथप्पा को देखकर ऐसा लग रहा था कि उन्होंने ठान ली है कि अब तो हर गेंद पर प्रहार होगा। उथप्पा ने इस ओवर में जड़ डाले कुल तीन छक्के इस तरह से उनके खाते में अब हो गए थे कुल चार छक्के।

उथप्पा ने इसके बाद मैच के दौरान पांच छक्के और लगाए। इस मैच में उनके बल्ले से कुल 9 छक्के निकले, जिसका मतलब 54 रन तो उन्होंने 9 गेंद पर ही जड़ डाले थे। आईपीएल 2022 में एक मैच में सबसे ज्यादा छक्के ठोकने का रिकॉर्ड उथप्पा इस पारी के दौरान अपने नाम कर लिए। वहीं शिवम दुबे की बात करें तो वह भी उथप्पा से ज्यादा पीछे नहीं रहे। शिवम ने 46 गेंद पर नॉटआउट 95 रन ठोके और इस दौरान आठ छक्के लगाए। इस तरह से इन दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर कुल 17 गेंदों पर सीएसके के लिए 102 रन बटोर डाले।

पढ़ें :- जानें किसने हार्दिक पांड्या को बताया महेंद्र सिंह धोनी का जूनियर वर्जन, कहा- मिलते हैं कई गुण
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...