1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IPL 2022: जानें कितने खिलाड़ियों की लगेगी बोली, मेगा आक्शन के लिए तैयार हो गया मंच

IPL 2022: जानें कितने खिलाड़ियों की लगेगी बोली, मेगा आक्शन के लिए तैयार हो गया मंच

इसी महीने दूसरे सप्ताह के दौरान आईपीएल के अगले सत्र के लिए खिलाड़ियों की निलामी होने वाली है। हालांकि आज बीसीसीआई ने एक फरवरी को बड़ा एलान कर दिया है। कितने खिलाड़ियों की निलामी होनी है आज इस बात पर मुहर लग गई है। 1200 से ज्यादा क्रिकेटरों ने आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था, लेकिन 590 क्रिकेटरों पर बोली लगेगी।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। इसी महीने दूसरे सप्ताह के दौरान आईपीएल(IPL 2022) के अगले सत्र के लिए खिलाड़ियों की निलामी होने वाली है। हालांकि आज बीसीसीआई ने एक फरवरी को बड़ा एलान कर दिया है। कितने खिलाड़ियों की निलामी होनी है आज इस बात पर मुहर लग गई है। 1200 से ज्यादा क्रिकेटरों ने आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था, लेकिन 590 क्रिकेटरों पर बोली लगेगी।

पढ़ें :- जानें किस क्रिकेटर ने कहा, शर्म की बात है दिल्ली की टीम के लिए की वो आइपीएल 2022 के प्ले आफ में जगह नहीं बना सकी

12 और 13 फरवरी 2022 को बेंगलुरु में आईपीएल के 15वें सीजन के लिए मेगा ऑक्शन होना है, जिसमें दस टीमों के मालिक और प्रतिनिधि भाग लेंगे। आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में जिन 590 खिलाड़ियों पर बोली लगेगी, उनमें 228 कैप्ड और 355 अनकैप्ड प्लेयर्स हैं। कैप्ड के मायने ये हैं कि वे या तो भारत के लिए या फिर किसी अन्य देश के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट(International Match) खेल चुके हैं।

बता दें कि इस बार 10 टीमें आईपीएल का हिस्सा होंगी। पिछले कुछ सीजन से मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, सनराइजर्स हैदराबाद, राजस्थान रॉयल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीम आईपीएल खेलती आ रही हैं, लेकिन अब लखनऊ सुपर जाएंट्स और अहमदाबाद की टीम को भी आईपीएल में एंट्री मिली है, जो इस सीजन से इस लोकप्रिय टी20 लीग का हिस्सा होंगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...