1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IPL 2022: महेंद्र सिंह धोनी फिर होंगे चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान, आखिर जडेजा ने क्यों छोड़ी कप्तानी, जानिए

IPL 2022: महेंद्र सिंह धोनी फिर होंगे चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान, आखिर जडेजा ने क्यों छोड़ी कप्तानी, जानिए

आईपीएल में कई बार की चैंपियन रही चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) 15वें सीजन में कोई कमाल नहीं कर पाई। इस बार चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) रविंद्र जड़ेजा (Ravindra Jadeja) के नेतृत्व में खेलने के लिए उतरी थी लेकिन छह मैचों में टीम को हार मिली। वहीं, अब रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की कप्तानी छोड़ने का निर्णय लिया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

IPL 2022: आईपीएल में कई बार की चैंपियन रही चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) 15वें सीजन में कोई कमाल नहीं कर पाई। इस बार चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) रविंद्र जड़ेजा (Ravindra Jadeja) के नेतृत्व में खेलने के लिए उतरी थी लेकिन छह मैचों में टीम को हार मिली। वहीं, अब रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की कप्तानी छोड़ने का निर्णय लिया है।

पढ़ें :- बेसिक शिक्षा विभाग ने निपुण भारत मिशन प्रचार-प्रसार के लिये जारी किये  आवश्यक निर्देश 

पढ़ें :- उप्र माध्यमिक संस्कृत शिक्षा परिषद की पूर्व मध्यमा से उत्तर मध्यमा स्तर तक की परीक्षाओं का कैलेण्डर जारी

जडेजा के इस कदम के बाद महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को फिर से चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान बन गए हैं। कहा जा रहा है कि, जडेजा कप्तानी का दबाव नहीं झेल पाए। उन्होंने बल्लेबाजी पर ध्यान देने के लिए कप्तानी छोड़ने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही उन्होंने धोनी को फिर से टीम की कमान सौंप दी है।

बता दें कि, चेन्नई की टीम मौजूदा सीजन में अब तक सिर्फ दो मैचों में जीती है। टीम आठ मुकाबलों में छह हार के साथ नौवें स्थान पर है। वहीं, अब रविवार को चेन्नई धोनी के नेतृत्व में फिर से मैदान में उतरेगी। बता दें कि, धोनी (Mahendra Singh Dhoni) आईपीएल इतिहास के दूसरे सफल कप्तान हैं। उनके नेतृत्व में सीएसके ने 2010, 2011, 2018 और 2021 में चार बार खिताब जीता। धोनी की अगुआई में चेन्नई ने 121 मैच जीते।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...