1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IPL 2022: सुनील गावस्कर ने कहा, यह युवा तेज गेंदबाज बहुत जल्द भारत के लिए खेलता दिखेगा

IPL 2022: सुनील गावस्कर ने कहा, यह युवा तेज गेंदबाज बहुत जल्द भारत के लिए खेलता दिखेगा

आईपीएल के 15वें सत्र में सनराईजर्स हैदराबाद के लिए खेल रहे तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने अपनी गेंदों की रफ्तार से सबका दिल जीत लिया है। जम्मू कश्मीर के रहने वाले उमरान लगातार 150 किमी की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं। उमरान की गेंदों से बल्लेबाजों में दहशत व्याप्त है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। आईपीएल के 15वें सत्र में सनराईजर्स हैदराबाद के लिए खेल रहे तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने अपनी गेंदों की रफ्तार से सबका दिल जीत लिया है। जम्मू कश्मीर के रहने वाले उमरान लगातार 150 किमी की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं। उमरान की गेंदों से बल्लेबाजों में दहशत व्याप्त है। 22 साल के तेज गेंदबाज की गति को देखकर हर कोई हैरानी है। पूर्व क्रिकेटरों का मानना है कि इस तेज गेंदबाज को जल्द से जल्द टीम इंडिया में खेलने का मौका मिलना चाहिए।

पढ़ें :- कोहली ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें पता है किस तरह से वापस फॉर्म में लौटना है: महेला जयवर्धने

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने भी उमरान के भारतीय टीम में खेलने की भविष्यवाणी की है। गावस्कर ने कहा, वह अपनी गति से बहुत प्रभावशाली रहे हैं। लेकिन उनकी स्पीड से ज्यादा उनकी सटीकता है जो ज्यादा प्रभावित करती है। बहुत से लोग जो उस गति से गेंदबाजी करते हैं, वे गेंद को इधर-उधर फेंकते हैं। लेकिन उमरान बहुत कम वाइड गेंदें फेंकते हैं। अगर वह लेग साइड के वाइड को कंट्रोल करते हैं तो मुझे लगता है कि वह एक जबरदस्त गेंदबाज होंगे।

मैं ऐसा इसलिए कह रहा हूं क्योंकि वह हमेशा स्टंप पर अटैक करेंगे और फिर स्पीड के चलते उन्हें मारना मुश्किल होगा। मलिक ने आईपीएल के मौजूदा सीजन में छह मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 22.33 की औसत से नौ विकेट हासिल किए हैं। जम्मू कश्मीर का यह तेज गेंदबाज आईपीएल में पहले ऐसे गेंदबाज बन गए हैं, जिन्होंने मैच की पहली पारी के 20वें ओवर को मेडन फेंका है। उनके अलावा कोई भी दिग्गज इस उपलब्धि को हासिल नहीं कर सका है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...