1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IPL 2022: टेबल टॉपर गुजरात टाइटंस क्या बन पाएगी चैंपियन? समझें आकड़े

IPL 2022: टेबल टॉपर गुजरात टाइटंस क्या बन पाएगी चैंपियन? समझें आकड़े

आईपीएल 2022 के प्ले आफ में पहुंचने वाली सबसे पहली टीम गुजराज टाइटंस की थी। गुजरात ने लीग मैचों के प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर रहते हुए प्ले आफ में जगह बनाया है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। आईपीएल 2022 के प्ले आफ में पहुंचने वाली सबसे पहली टीम गुजराज टाइटंस की थी। गुजरात ने लीग मैचों के प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर रहते हुए प्ले आफ में जगह बनाया है। गुजरात टाइटंस को आईपीएल 2022 के खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा, मगर क्या आप जानते हैं कि आईपीएल के इतिहास में दो ही ऐसी टीमें रही है जिन्होंने लीग स्टेज का अंत नंबर 1 पर रहते हुए किया और खिताब जीता है?

पढ़ें :- India vs England T20 Match: तो इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या होंगे टीम इंडिया के कप्तान! जानिए कारण...

आईपीएल के लीग स्टेज का अंत शीर्ष पर करने के बाद खिताब जीतने का कारनाम राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस की टीम ही कर पाई है। आरआर ने 2008 में सबसे पहली बार ऐसा किया था, वहीं मुंबई इंडियंस तीन बार ये कारनामा कर चुकी है। जी हां, एमआई ने 2017, 2019 और 2020 में लीग स्टेज का अंत पहले स्थान पर करने के साथ खिताब अपने नाम किया है।

बता दें कि हार्दिक पांड्या की गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2022 की लीग स्टेज में 14 में से 10 मुकाबले जीते हैं। गुजरात सीजन-15 में सबसे ज्यादा मुकाबले जीतने वाली टीम रही। इस नई फ्रेंचाइजी ने 20 प्वाइंट्स और +0.316 के शानदार नेट रन रेट के साथ प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया। गुजरात पहला क्वालीफायर 24 मई को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...