1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IPL 2022: विराट कोहली ने बताई फाफ डू प्लेसिस को आरसीबी की कप्तानी दिये जाने की असली वजह

IPL 2022: विराट कोहली ने बताई फाफ डू प्लेसिस को आरसीबी की कप्तानी दिये जाने की असली वजह

आईपीएल के अगामी सत्र में बैंग्लोर की टीम आरसीबी की कमान दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर फॉफ डू प्लेसिस के हांथों में होगी। उनको कप्तानी क्यों सौंपी गई है उसकी असली वजह को मीडिया के सामने रखा है टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने। विराट कोहली के आरसीबी की कप्तानी छोड़ने के बाद फ्रेंचाइजी ने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसी को टीम का नया कप्तान नियुक्त किया है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। आईपीएल के अगामी सत्र में बैंग्लोर की टीम आरसीबी की कमान दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर फॉफ डू प्लेसिस के हांथों में होगी। उनको कप्तानी क्यों सौंपी गई है उसकी असली वजह को मीडिया के सामने रखा है टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने। विराट कोहली के आरसीबी की कप्तानी छोड़ने के बाद फ्रेंचाइजी ने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसी को टीम का नया कप्तान नियुक्त किया है।

पढ़ें :- T20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया में दिखा किंग विराट कोहली का जलवा, केरल से लेकर मेलबर्न तक छाए

फाफ डुप्लेसी को आरसीबी की कप्तानी मिलने के बाद कोहली ने अब इस बात का खुलासा किया है कि फ्रेंचाइजी ने दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज को ही अपना लीडर क्यों चुना। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 में डुप्लेसी को सात करोड़ रुपये में खरीदा था। कोहली ने आरसीबी के ट्विटर हैंडल पर पोस्ट वीडियो में कहा, ‘नीलामी में फॉफ को चुनना, हमारी योजना बहुत स्पष्ट थी।

पढ़ें :- IND vs AUS T20 : मोहाली में मैच से पहले बारिश की संभावना, तेज गेंदबाजों को पिच से मिलेगी मदद

हमें ऐसे कप्तान की आवश्यकता थी जो बेहद सम्मानित हो। वह टेस्ट कप्तान रहा है और वह बेहद सम्मानित क्रिकेटर है। आरसीबी में हम उनके नेतृत्व को लेकर उत्साहित हैं। वह अपनी भूमिका बहुत अच्छी तरह से निभाएंगे। हम सभी के साथ उनके बहुत अच्छे रिश्ते हैं। मुझे विश्वास है कि मैक्सी (ग्लेन मैक्सवेल), दिनेश कार्तिक और अन्य सभी साथी उनकी कप्तानी इस टूर्नामेंट का आनंद लेंगे।’कोहली सोमवार को ही टीम से जुड़ने के बाद आरसीबी के ट्रेनिंग कैंप में शामिल हुए हैं।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...