1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IPL Auction 2021: क्रिस मोरिस ने अपने नाम किया युवराज सिंह का रिकॉर्ड, बने सबसे महंगे प्लयेर

IPL Auction 2021: क्रिस मोरिस ने अपने नाम किया युवराज सिंह का रिकॉर्ड, बने सबसे महंगे प्लयेर

By Manali Rastogi 
Updated Date

Ipl Auction 2021 Chris Morris Broke Yuvraj Singh Record Becomes Most Expensive Player

IPL Auction 2021: चेन्नई में आज इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी जारी है. आईपीएल 2021 के लिए 1114 खिलाड़ियो ने रजिस्टर्ड किया था, जिसमें से मिनी ऑक्शन में महज 292 खिलाड़ी ही अपनी जगह बना पाए हैं. इसके बाद आईपीएल की आठ फ्रेंचाइजी 61 खिलाड़ियों के लिए अपनी बोली लगा रही हैं. नीलामी सूची में 164 भारतीय खिलाड़ियों को जगह मिली है, जबकि 125 खिलाड़ी विदेशी हैं.

पढ़ें :- कोरोना पर केजरीवाल ने बुलाई अहम बैठक, ले सकते हैं सख्त फैसला

इस बीच साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी क्रिस मोरिस को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल, क्रिस मॉरिस के लिए आईपीएल का 14वां सीजन खास है. ऐसा इसलिए क्योंकि अब वो इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं. उन्हें 16 करोड़ 25 लाख में राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा है. ऐसे में अब मोरिस ने टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह का रिकॉर्ड तोड़ा है.

बता दें, इससे पहले युवराज 16 करोड़ में बिक चुके हैं. वहीं, अब मोरिस RCB के कप्तान विराट कोहली के बाद आईपीएल के सबसे महंगे प्लेयर हैं. मालूम हो, कोहली की सैलरी 17 करोड़ रुपए है. मोरिस के अलावा दिल्ली कैपिटल्स ने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को 2.20 करोड़ में खरीदा है. वहीं, RCB ने ग्लेन मैक्सवेल को 14.25 करोड़ में खरीदा है.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...