1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IPL: लंबे समय बाद भुवनेश्वर करेंगे वापसी, जाने क्या कहा अपनी गेंदबाजी को लेकर

IPL: लंबे समय बाद भुवनेश्वर करेंगे वापसी, जाने क्या कहा अपनी गेंदबाजी को लेकर

By सोने लाल 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने कहा कि एक गेंदबाज को जिस गेंद को करने में महारत हासिल होती है, उसे वह गेंद करनी चाहिए। भुवनेश्वर 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की तरफ से खेलेंगे। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम के साथ कई वर्षों के अनुभव ने एक गेंदबाज के तौर पर उन्हें बदल दिया।

पढ़ें :- T20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया में दिखा किंग विराट कोहली का जलवा, केरल से लेकर मेलबर्न तक छाए

आईपीएल की वेबसाइट के अनुसार उन्होंने कहा कि मैं पिछले कुछ वर्षों में एक गेंदबाज के तौर पर निश्चित रूप से बदला हूं। सबसे महत्वपूर्ण यह है कि मैंने खेलकर अनुभव हासिल किया और गेंदबाजी की विविधताओं (वेरिएशन) को सीखा।भुवनेश्वर ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि यह हमेशा अपनी गेंदबाजी में कुछ नया जोड़ने से संबंधित है। आप जिस तरह की गेंद करने में माहिर हो, यह उसे अच्छी तरह से करने से भी जुड़ा है।

यह तेज गेंदबाज 2019 में चोटों से जूझता रहा, विश्व कप के दौरान भी वह चोटिल हो गए थे और पाकिस्तान के खिलाफ मैनचेस्टर में उन्हें मैच को बीच में छोड़ना पड़ा था। वह दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज में नहीं खेल पाए थे। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में वापसी की, जनवरी में उन्होंने हर्निया का ऑपरेशन करवाया था।

भुवनेश्वर ने कहा कि वापसी करके अच्छा लग रहा है। मैं पिछले कुछ समय से खेल से बाहर था। पहले मैं चोटिल हो गया था और बाद में इस महामारी और लॉकडाउन के कारण खेल नहीं हो पाया। मैं आईपीएल को लेकर बेहद उत्साहित हूं। मैं फिर से मैच खेलने का इंतजार नहीं कर सकता।

सनराइजर्स के साथ खेलने के बारे में उन्होंने कहा कि सीनियर गेंदबाज होने के नाते मेरा रवैया पिछले वर्षों की तरह ही रहेगा। मैं दूसरे गेंदबाजों की मदद करने और उनमें अपना अनुभव बांटने का प्रयास करूंगा। अच्छी बात यह है गेंदबाजी इकाई के तौर पर हम पिछले दो तीन साल से साथ में खेल रहे हैं और एक-दूसरे को अच्छी तरह से समझते हैं, इससे कप्तान और मुझ जैसे सीनियर गेंदबाज के लिए चीजें आसान हो जाती हैं।

पढ़ें :- ICC Women's Rankings : भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर टॉप-5 में पहुंचीं, अन्य भारतीय को भी हुआ फायदा

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...