IPL LIVE: गुजरात के शेर अपने ही घर में हुए ढेर, पंजाब की शानदार जीत

राजकोट। IPL-10 के 26वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने टॉस हार पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात के सामने 189 रनों का लक्ष्य रखा। इस भारी भरकम लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात 20 ओवर में सात विकेट गंवाने के बाद 162 रन ही बना सकी और गुजरात को अपने ही घर में इस मैच में 26 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी।




लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की शुरुआत अच्छी नहीं रही और इस टूर्नामेंट में शानदार बल्लेबाजी करते आ रहे गुजरात के सलामी बल्लेबाद ब्राडेन मकैलम पहले ही ओवर में पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान रैना से टीम को बेहद उम्मीदें थी लेकिन वो भी बाउंड्री पर लपक लिए गए। हालांकि इस मैच में गुजरात की तरफ से दिनेश कार्तिक ने जुझारू पारी जरूर खेली लेकिन मैच जिताने के लिए ये नाकाफी थी। दिनेश कार्तिक ने इस मैच में नाबाद 58 रन बनाए। पंजाब के लिए अक्षर, करिअप्पा और संदीप ने 2-2 विकेट निकाले।



कैसे गिरे विकेट
गुजरात की टीम को पहला झटका पहले ही ओवर की आखिरी बॉल पर लग गया। जब संदीप शर्मा ने ब्रेंडन मैक्कुलम (6) को lbw आउट कर दिया।दूसरा विकेट 5.4 ओवर में 46 रन के स्कोर पर गिरा, जब मोहित शर्मा की बॉल पर एरोन फिंच (13) को मार्कस स्टॉनिस ने शानदार कैच लेकर आउट कर दिया। सुरेश रैना के रूप में गुजरात का तीसरा विकेट 8.6 ओवर में गिरा। वे 24 बॉल पर 32 रन बनाकर आउट हुए। चौथा विकेट केसी करिअप्पा को मिला। 11.6 ओवर में उन्होंने रवींद्र जडेजा (9) को अपनी ही बॉल पर कैच कर लिया एक ओवर बाद ही गुजरात का अगला विकेट भी गिर गया। जब 12.6 ओवर में ड्वेन स्मिथ (4), अक्षर पटेल की बॉल पर स्टॉनिस के हाथों कैच हो गए।अगले ओवर की पहली ही बॉल पर करिअप्पा ने नए बैट्समैन के तौर पर आए अक्षदीप नाथ (0) को lbw कर दिया। इस वक्त टीम का स्कोर 102/6 रन था। सातवां विकेट संदीप शर्मा को मिला। 16.4 ओवर में उन्होंने एंड्रू टाई (12 बॉल, 22 रन) को बोल्ड कर दिया।