IPL LIVE: मुंबई ने केकेआर के खिलाफ टॉस जीत लिया गेंदबाजी का फैसला

Ipl Live Mumbai Win The Toss And Elected To Ball First

बैंगलोर। आईपीएल के सीज़न-10 के दूसरे क्वालिफायर मैच में मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया है। फाइनल में जगह बनाने के लिए आज मुंबई और कोलकाता बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में आमने सामने हैं। दोनों ही टीमों के पास यह फाइनल में जाने का आखिरी मौका होगा जिसे भुनाने की कोशिश दोनों ही टीमें पुरज़ोर करेंगी। बता दें कि आईपीएल के पिछले 9 सीज़न में कोलकाता और मुंबई दो-दो बार खिताब पर कब्ज़ा जमा चुकी हैं।



इस सीज़न में कोलकाता, मुंबई से हुए दोनों मुकाबलों में हारी थी। वानखेड़े स्टेडियम में कोलकाता आखिरी 23 गेंदों में मुंबई को 59 रन बनाने से नहीं रोक पाई और चार विकेट से हारी जबकि, ईडन गार्डन में हुए पिछले मैच में कोलकाता तीन ओवर में 25 रन बनाने में नाकाम रही और 9 रन से हार गई। आईपीएल में अब तक मुंबई और कोलकाता के बीच 20 मैच हो चुके हैं जिसमें से मुंबई ने 15 मैच जीते हैं।



लीग में अब तक खेले गए मैचों में से 10 मुकाबले जीतकर आठ टीमों की तालिका में शीर्ष पर रहने वाली मुंबई शानदार फॉर्म में रही है। उसे अगर फाइनल में जगह बनानी है, तो उसे पुणे के खिलाफ मिली हार को भूलकर आगे बढ़ना होगा। मुंबई को पहले क्वालीफायर मैच में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट ने 20 रनों से हराया था। इसी कारण रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम को दूसरे क्वालीफायर में उतरना पड़ रहा है।



सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपना पिछला मैच जीतने वाली कोलकाता के पास कप्तान गौतम गंभीर, रॉबिन उथप्पा और क्रिस लिन जैसे बल्लेबाज़ हैं, जो किसी भी स्थिति में टीम को संभाल सकते हैं। हालांकि, कप्तान गंभीर ने इस बात पर जोर दिया है कि टीम को उसकी बल्लेबाज़ी फॉर्म को सुधारने की ज़रूरत है। वहीं मुंबई के पास भी ऐसे बल्लेबाज भरे पड़े है जो कुछ देर में ही किसी भी नतीजे को पलट सकते है साथ ही मुंबई की गेंदबाजी भी बेहद संतुलित है।

बैंगलोर। आईपीएल के सीज़न-10 के दूसरे क्वालिफायर मैच में मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया है। फाइनल में जगह बनाने के लिए आज मुंबई और कोलकाता बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में आमने सामने हैं। दोनों ही टीमों के पास यह फाइनल में जाने का आखिरी मौका होगा जिसे भुनाने की कोशिश दोनों ही टीमें पुरज़ोर करेंगी। बता दें कि आईपीएल के पिछले 9 सीज़न में कोलकाता और मुंबई दो-दो बार…