IPL LIVE : किंग्स इलेवन पंजाब ने कोलकाता को दिया 168 रनों का लक्ष्य

मोहाली। कोलकाता से टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए। इस पारी के दौरान कप्तान ग्लैन मैक्सवेल के 44 और रिद्धिमान साहा के 38 रनों की शानदार पारी खेली। इस मैच में जीत दर्ज करने के लिए कोलकाता को 168 रन बनाने हैं। पंजाब की ओर से सबसे सफल गेंदबाज क्रिस वोक्स और कुलदीप यादव रहे। दोनों ने 2-2 खिलाड़ियों को आउट किया। इसके अलावा उमेश और सुनील नरेन को 1-1 विकेट हासिल हुआ।



Ipl Live Panjab Ne Diya Kolkata Ko 168 Rano Ka Laksh :

पंजाब के लिए मनन वोहरा और मार्टिन गप्टिल ने पारी की सधी हुई शुरुआत की। लेकिन पांचवें ओवर में 39 के स्कोर पर उमेश की गेंद पर मनन उथप्पा को कैच दे बैठे। उमेश की शॉट पिच गेंद ग्लब्स को छूते हुए विकेट कीपर के दस्तानों में चली गई। मनन ने 25 रन बनाए। मनन के आउट होने के बाद अगले ही ओवर में गप्टिल सुनील नरेन की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए। उन्होंने 12 रन बनाए। शुरुआती झटकों से उबरती दिख रही पंजाब को नवें ओवर में क्रिस वोक्स ने तीसरा झटका दिया।



शॉन मार्श उनकी एक अंदर आती गेंद पर बोल्ड हो गए। मार्श ने 11 रन बनाए। मार्श के आउट होने के बाद साहा और कप्तान मैक्सवेल ने पारी को संभाला। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी हुई। 16वें ओवर की पहली दो गेंद पर मैक्सवेल ने कुलदीप की गेंद पर लगातार दो छक्के जड़े। तीसरा छक्का मारने के प्रयास में मैक्सवेल बाउंड्री पर वोक्स को कैच दे बैठे। उन्होंने 44 रन बनाए। 18वें ओवर में रन गति को तेज करने की कोशिश में साहा कुलदीप की गेंद पर स्टंपिग हो गए। साहा ने 38 रन बनाए। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए स्वप्निल सिंह वोक्स की गेंद पर 2 रन बनाकर बोल्ड हो गए। अंत में राहुल तेवतिया 15 और अक्षर पटेल 8 रन बनाकर नाबाद रहे।



पंजाब की टीम ने चार बदलाव किए हैं। स्वदेश लौटने के कारण हाशिम अमला और डेविड मिलर नहीं खेल रहे हैं। टीम में स्वपनिल सिंह, राहुल तेवतिया, मनन वोहरा और मैट हेनरी को शामिल किया गया है। केकेआर ने अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं। शेल्डन जैक्सन की जगह रॉबिन उथप्पा की चोट से उबरकर टीम में वापसी हुई है। वहीं पियूष चावला की जगह कुलदीप यादव को टीम मे जगह मिली है।

मोहाली। कोलकाता से टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए। इस पारी के दौरान कप्तान ग्लैन मैक्सवेल के 44 और रिद्धिमान साहा के 38 रनों की शानदार पारी खेली। इस मैच में जीत दर्ज करने के लिए कोलकाता को 168 रन बनाने हैं। पंजाब की ओर से सबसे सफल गेंदबाज क्रिस वोक्स और कुलदीप यादव रहे। दोनों ने 2-2 खिलाड़ियों को आउट किया। इसके अलावा उमेश और सुनील नरेन को 1-1 विकेट हासिल हुआ। पंजाब के लिए मनन वोहरा और मार्टिन गप्टिल ने पारी की सधी हुई शुरुआत की। लेकिन पांचवें ओवर में 39 के स्कोर पर उमेश की गेंद पर मनन उथप्पा को कैच दे बैठे। उमेश की शॉट पिच गेंद ग्लब्स को छूते हुए विकेट कीपर के दस्तानों में चली गई। मनन ने 25 रन बनाए। मनन के आउट होने के बाद अगले ही ओवर में गप्टिल सुनील नरेन की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए। उन्होंने 12 रन बनाए। शुरुआती झटकों से उबरती दिख रही पंजाब को नवें ओवर में क्रिस वोक्स ने तीसरा झटका दिया। शॉन मार्श उनकी एक अंदर आती गेंद पर बोल्ड हो गए। मार्श ने 11 रन बनाए। मार्श के आउट होने के बाद साहा और कप्तान मैक्सवेल ने पारी को संभाला। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी हुई। 16वें ओवर की पहली दो गेंद पर मैक्सवेल ने कुलदीप की गेंद पर लगातार दो छक्के जड़े। तीसरा छक्का मारने के प्रयास में मैक्सवेल बाउंड्री पर वोक्स को कैच दे बैठे। उन्होंने 44 रन बनाए। 18वें ओवर में रन गति को तेज करने की कोशिश में साहा कुलदीप की गेंद पर स्टंपिग हो गए। साहा ने 38 रन बनाए। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए स्वप्निल सिंह वोक्स की गेंद पर 2 रन बनाकर बोल्ड हो गए। अंत में राहुल तेवतिया 15 और अक्षर पटेल 8 रन बनाकर नाबाद रहे। पंजाब की टीम ने चार बदलाव किए हैं। स्वदेश लौटने के कारण हाशिम अमला और डेविड मिलर नहीं खेल रहे हैं। टीम में स्वपनिल सिंह, राहुल तेवतिया, मनन वोहरा और मैट हेनरी को शामिल किया गया है। केकेआर ने अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं। शेल्डन जैक्सन की जगह रॉबिन उथप्पा की चोट से उबरकर टीम में वापसी हुई है। वहीं पियूष चावला की जगह कुलदीप यादव को टीम मे जगह मिली है।