IPL: उनादकट ने लिया सीजन का तीसरा हैटट्रिक, टीम को दिलाई जीत

हैदराबाद। आईपीएल सीजन 10 में शनिवार को खले गए मुक़ाबले में राइजिंग पुणे सुपरजायंट ने सनराइजर्स हैदराबाद को 12 रनों से हराया। इस मैच में जयदेव उनादकट ने हैटट्रिक समेत 5 विकेट लेते हुए हैदराबाद की कमर तोड़ दी। इस मैच में पुणे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पुणे ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 148 रन बनाए। जवाब में हैदराबाद की टीम 9 विकेट पर 136 रन ही बना पाई। इसी के साथ पुणे ने 16 अंकों के साथ प्लेऑफ में जगह बना ली।




दूसरी पारी में पुणे को पहली सफलता बेन स्टोक्स ने दिलाई। स्टोक्स ने शिखर धवन को 19 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद स्टोक्स ने केन विलियमसन को 4 रन पर विकेट के पीछे धौनी के हाथों कैच आउट करवा दिया। डेविड वार्नर को भी बेन स्टोक्स ने ही आउट किया। स्टेक्स ने 40 रन पर वार्नर को शर्दुल ठाकुर के हाथों कैच आउट करवाया। हेनरिक्स को इमरान ताहिर ने 4 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। युवराज सिंह महज तीन रन से अपने अर्धशतक से चूक गए और उन्हें 47 रन के स्कोर पर जयदेव उनादकट ने कैच आउट करवा दिया। नमन ओझा को उनादकट ने 9 रन पर स्टोक्स के हाथों कैच करवाया।




कैसे लिया हैटट्रिक
इसके बाद उनादकट ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए अपना हैटट्रिक पूरा किया। उन्होंने दूसरी पारी में 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर बिपुल शर्मा को 8 रन पर कैच आउट करवाया। तीसरी गेंद पर राशिद शान को तीन रन पर अपनी ही गेंद पर कैच किया और चौथी गेंद पर भुवनेश्वर कुमार को बिना खाता खोले ही कैच आउट कर दिया। उन्होंने 30 रन देकर कुल पांच विकेट लिए और अपनी टीम को जीत दिलाई।





सनराइजर्स हैदराबाद ने राइजिंग पुणे सुपरजायंट के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। सनराइजर्स ने मैच के लिए टीम में दो बदलाव किए। मोहम्मद सिराज और दीपक हूडा की जगह आशीष नेहरा और बिपुल शर्मा को शामिल किया गया। पुणे ने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया। पुणे 11 मैचों से 14 अंकों के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर हैं जबकि सनराइजर्स इतने ही मैचों से 13 अंकों के साथ चौथे स्थान पर हैं।

Loading...