CSK vs DC: सुरेश रैना ने रचा इतिहास, IPL में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने

raina
CSK vs DC: सुरेश रैना ने रचा इतिहास, IPL में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने

नई दिल्ली। IPL 2019 के 50वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स के सबसे भरोसमंद बल्लेबाज सुरेश रैना ने अपने T20 करियर की 50वीं फिफ्टी जड़कर एक खास मुकाम अपने नाम किया है।

Ipl Suresh Raina Smash 50th Fifty Of T20 Cricket In 50th Match Of Ipl201 And 100 Ipl Catches Record :

मौजूदा सीजन के 50वें मैच में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ 37 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्‍के की मदद से 59 रन की शानदार पारी खेलने वाले रैना ने इस मैच में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। जी हां, दिल्‍ली के युवा बल्‍लेबाज़ पृथ्‍वी शॉ का कैच पकड़ते ही उनके नाम आईपीएल में 100 कैच को गए हैं और वह ऐसा करने वाले आईपीएल इतिहास के पहले खिलाड़ी हैं।

आईपीएल के 189 मैचों में 5291 रन बनाने वाले रैना को मौजूदा सीजन में लगातार 9 मैचों में कोई कैच नहीं मिला था, लिहाजा वह 100 कैच का इतिहास लिखने से चूकते चले जा रहे थे और यही बात चर्चा का कारण बन गई थी।

लेकिन वो वक्‍त भी आया जब चेन्‍नई के एम.ए. चिदंबरम स्‍टेडियम में बुधवार को उन्‍होंने दीपक चाहर की गेंद पर पृथ्‍वी शॉ का शानदार कैच लपक कर इतिहास रच दिया। वहीं, मौजूदा सीजन में उन्‍होंने अब तक 13 मैच खेलते हुए सिर्फ पांच कैच पकड़े हैं।

सुरेश रैना आईपीएल में 100 कैच लेने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं तो एबी डीविलियर्स 84 कैच के साथ दूसरे नंबर पर हैं। जबकि रोहित शर्मा ने 82 तो केरॉन पोलार्ड ने 80 कैच पकड़कर अपना दम दिखाया है।

सुरेश रैना ने अपने आइपीएल करियर में अब तक 37 पचासे और एक शतक जड़ा है। वहीं, आइपीएल करियर में सबसे ज्यादा फिफ्टी लगाने के मामले में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर का नाम है। डेविड वार्नर आइपीएल करियर में 44 अर्धशतक लगा चुके हैं। इनके बाद सुरेश रैना (37) और शिखर धवन (37) का नाम है। शिखर धवन इस नंबर में तीसरे पायदान पर इसलिए हैं क्योंकि उन्होंने कभी आइपीएल में शतक नहीं ठोका है।

इतना ही नहीं, T20 क्रिकेट में सुरेश रैना के नाम 50 अर्धशतक हो गए हैं। टी20 अंतराराष्ट्रीय, आइपीएल और चैंपियंस लीग T20 में भारत की ओऱ से सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले में विराट कोहली(60) पहले, रोहित शर्मा(54) दूसरे, शिखर धवन(53) तीसरे, गौतम गंभीर(53) चौथे और सुरेश रैना(50) पांचवें बल्लेबाज बन गए हैं।

नई दिल्ली। IPL 2019 के 50वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स के सबसे भरोसमंद बल्लेबाज सुरेश रैना ने अपने T20 करियर की 50वीं फिफ्टी जड़कर एक खास मुकाम अपने नाम किया है। मौजूदा सीजन के 50वें मैच में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ 37 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्‍के की मदद से 59 रन की शानदार पारी खेलने वाले रैना ने इस मैच में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। जी हां, दिल्‍ली के युवा बल्‍लेबाज़ पृथ्‍वी शॉ का कैच पकड़ते ही उनके नाम आईपीएल में 100 कैच को गए हैं और वह ऐसा करने वाले आईपीएल इतिहास के पहले खिलाड़ी हैं। आईपीएल के 189 मैचों में 5291 रन बनाने वाले रैना को मौजूदा सीजन में लगातार 9 मैचों में कोई कैच नहीं मिला था, लिहाजा वह 100 कैच का इतिहास लिखने से चूकते चले जा रहे थे और यही बात चर्चा का कारण बन गई थी। लेकिन वो वक्‍त भी आया जब चेन्‍नई के एम.ए. चिदंबरम स्‍टेडियम में बुधवार को उन्‍होंने दीपक चाहर की गेंद पर पृथ्‍वी शॉ का शानदार कैच लपक कर इतिहास रच दिया। वहीं, मौजूदा सीजन में उन्‍होंने अब तक 13 मैच खेलते हुए सिर्फ पांच कैच पकड़े हैं। सुरेश रैना आईपीएल में 100 कैच लेने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं तो एबी डीविलियर्स 84 कैच के साथ दूसरे नंबर पर हैं। जबकि रोहित शर्मा ने 82 तो केरॉन पोलार्ड ने 80 कैच पकड़कर अपना दम दिखाया है। सुरेश रैना ने अपने आइपीएल करियर में अब तक 37 पचासे और एक शतक जड़ा है। वहीं, आइपीएल करियर में सबसे ज्यादा फिफ्टी लगाने के मामले में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर का नाम है। डेविड वार्नर आइपीएल करियर में 44 अर्धशतक लगा चुके हैं। इनके बाद सुरेश रैना (37) और शिखर धवन (37) का नाम है। शिखर धवन इस नंबर में तीसरे पायदान पर इसलिए हैं क्योंकि उन्होंने कभी आइपीएल में शतक नहीं ठोका है। इतना ही नहीं, T20 क्रिकेट में सुरेश रैना के नाम 50 अर्धशतक हो गए हैं। टी20 अंतराराष्ट्रीय, आइपीएल और चैंपियंस लीग T20 में भारत की ओऱ से सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले में विराट कोहली(60) पहले, रोहित शर्मा(54) दूसरे, शिखर धवन(53) तीसरे, गौतम गंभीर(53) चौथे और सुरेश रैना(50) पांचवें बल्लेबाज बन गए हैं।