1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IPL: आज धोनी बनाएंगे अनोखा दोहरा शतक, इस रिकार्ड के आस पास भी नहीं है कोई खिलाड़ी

IPL: आज धोनी बनाएंगे अनोखा दोहरा शतक, इस रिकार्ड के आस पास भी नहीं है कोई खिलाड़ी

आज चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को राजस्थान रायल्स के साथ मैच खेलना है। ये मुकाबला चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए बहुत ही खास होने वाला है। आज 2 अक्टूबर का दिन महेंद्र सिंह धोनी को ताउम्र नहीं भूल सकेगा। क्योंकि वो आज एक ऐसा रिकार्ड बनाने जा रहे हैं जिसके आस पास भी कोई खिलाड़ी नजर नहीं आ रहा है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। आज चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को राजस्थान रायल्स के साथ मैच खेलना है। ये मुकाबला चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी(Mahendra Singh Dhoni) के लिए बहुत ही खास होने वाला है। आज 2 अक्टूबर का दिन महेंद्र सिंह धोनी को ताउम्र नहीं भूल सकेगा। क्योंकि वो आज एक ऐसा रिकार्ड बनाने जा रहे हैं जिसके आस पास भी कोई खिलाड़ी नजर नहीं आ रहा है। दरअसल चेन्नई(Chennai) के कप्तान धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 200 वें मैच में कप्तानी करने मैदान पर उतरेंगे जो की अपने आप में एक बड़ा रिकार्ड है। राजस्थान रायल्स के खिलाफ इस सीजन के 47वें मुकाबले में धौनी यह खास उपलब्धि हासिल करेंगे। अब तक धौनी ने आइपीएल में कुल 199 मैच में कप्तानी की है।

पढ़ें :- IPL के अगले सीजन में क्या खेलेंगे महेंद्र सिंह धोनी? चेन्नई के आखिरी मैच में इसको लेकर किया बड़ा खुलासा

इस दौरान उनका रिकार्ड बहुत ही शानदार रहा है। 2008 से 2021 से बीच उनकी कप्तानी में टीम ने कुल 119 मैच जीता है जबकि 79 मैच गंवाया है। आइपीएल में कप्तानी करने के मामले में धौनी के बाद जिस कप्तान का नाम आता है वह इस सीजन के बाद इस जिम्मेदारी को नहीं निभाएं। रायल चैलेंजर्स बैंगलोर(RCB) के कप्तान विराट कोहली ने अब तक 136 मैच में टीम की कमान संभाली है। इसके बाद गौतम गंभीर का नाम आता है जिन्होंने कुल 129 आइपीएल मैच में कप्तानी की है। मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा(Rohit Sharma) 126 मैच में कप्तानी कर चुके हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...