IPL2020: जुलाई में हो सकता है IPL, बीसीसीआई कर रही है विचार

bcci
IPL2020: जुलाई में हो सकता है IPL, बीसीसीआई कर रही है विचार

नई दिल्ली। कोरोना वायरस की वजह से दुनिया की सबसे महंगी क्रिकेट प्रीमियर लीग यानी आइपीएल पर काफी असर पड़ा है। आइपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत 29 मार्च से होनी थी, लेकिन कोरोना वायरस की महामारी के कारण इस लीग को 15 अप्रैल तक के लिए सस्पेंड किया गया था। हालांकि भारी नुकसान को देखते हुए बीसीसीआई आईपीएल के 13वें सीजन के आयोजन का नया तरीका तलाश रही है। रिपोर्ट्स की मानें तो बीसीसीआई जुलाई में मैदान पर बिना दर्शकों के मौजूदगी के ही आईपीएल 13 का आयोजन करवाने पर विचार कर रही है।  

Ipl2020 Ipl May Be Held In July Bcci Is Considering :

बीसीसीआई अगर इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन रद्द करती है तो स्टेक होल्डर्स को भारी नुकसान होना तय है। इसी को देखते हुए बीसीसीआई जुलाई में आईपीएल 13 के आयोजन का प्लान बना रही है। सीएनबीसी टीवी 18 की रिपोर्ट के मुताबिक जुलाई में आईपीएल 13 का आयोजन बंद दरवाजे में ही होगा।

FICCI इंडिया की रिपोर्ट में अनुमान लगाया गया है कि इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन रद्द होने से करीब 2500 करोड़ रुपये का नुकसान हो सकता है। सबसे ज्यादा नुकसान आईपीएल मैचों के टेलीकास्ट राइट रखने वाले स्टार इंडिया को हो सकता है। 2018 में स्टार इंडिया ने 16,347 करोड़ रुपये में 5 साल के लिए आईपीएल के ब्रॉडकास्टिंग राइट खरीदे हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स ने भी कहा है कि उसे आईपीएल के रद्द होने पर भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. इससे पहले राजस्थान रॉयल्स ने भी बीसीसीआई से बंद दरवाजे में सिर्फ भारतीय खिलाड़ियों के साथ एक छोटे सीजन का आयोजन करवाने की मांग की है। राजस्थान रॉयल्स चाहता है कि बोर्ड टीमों के हित का ध्यान रखते हुए फैसला ले।

लॉकडाउन बढ़ने की संभावना

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन की शुरुआत 29 मार्च से होनी थी। लेकिन कोरोना वायरस के कहर की वजह से इसे 15 अप्रैल तक टाला गया। अब देशभर में कोरोना वायरस के 6 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं जिसे देखते हुए पीएम मोदी ने भी लॉकडाउन को बढ़ाए जाने के संकेत दिए हैं।

नई दिल्ली। कोरोना वायरस की वजह से दुनिया की सबसे महंगी क्रिकेट प्रीमियर लीग यानी आइपीएल पर काफी असर पड़ा है। आइपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत 29 मार्च से होनी थी, लेकिन कोरोना वायरस की महामारी के कारण इस लीग को 15 अप्रैल तक के लिए सस्पेंड किया गया था। हालांकि भारी नुकसान को देखते हुए बीसीसीआई आईपीएल के 13वें सीजन के आयोजन का नया तरीका तलाश रही है। रिपोर्ट्स की मानें तो बीसीसीआई जुलाई में मैदान पर बिना दर्शकों के मौजूदगी के ही आईपीएल 13 का आयोजन करवाने पर विचार कर रही है।   बीसीसीआई अगर इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन रद्द करती है तो स्टेक होल्डर्स को भारी नुकसान होना तय है। इसी को देखते हुए बीसीसीआई जुलाई में आईपीएल 13 के आयोजन का प्लान बना रही है। सीएनबीसी टीवी 18 की रिपोर्ट के मुताबिक जुलाई में आईपीएल 13 का आयोजन बंद दरवाजे में ही होगा। FICCI इंडिया की रिपोर्ट में अनुमान लगाया गया है कि इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन रद्द होने से करीब 2500 करोड़ रुपये का नुकसान हो सकता है। सबसे ज्यादा नुकसान आईपीएल मैचों के टेलीकास्ट राइट रखने वाले स्टार इंडिया को हो सकता है। 2018 में स्टार इंडिया ने 16,347 करोड़ रुपये में 5 साल के लिए आईपीएल के ब्रॉडकास्टिंग राइट खरीदे हैं। इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स ने भी कहा है कि उसे आईपीएल के रद्द होने पर भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. इससे पहले राजस्थान रॉयल्स ने भी बीसीसीआई से बंद दरवाजे में सिर्फ भारतीय खिलाड़ियों के साथ एक छोटे सीजन का आयोजन करवाने की मांग की है। राजस्थान रॉयल्स चाहता है कि बोर्ड टीमों के हित का ध्यान रखते हुए फैसला ले। लॉकडाउन बढ़ने की संभावना इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन की शुरुआत 29 मार्च से होनी थी। लेकिन कोरोना वायरस के कहर की वजह से इसे 15 अप्रैल तक टाला गया। अब देशभर में कोरोना वायरस के 6 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं जिसे देखते हुए पीएम मोदी ने भी लॉकडाउन को बढ़ाए जाने के संकेत दिए हैं।