IPL2020: KXIP को झटका, चोटिल मैक्सवेल हो सकते हैं आईपीएल से बाहर

maxwell
IPL2020: KXIP को झटका, चोटिल मैक्सवेल हो सकते हैं आईपीएल से बाहर

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल कोहनी की चोट के कारण आईपीएल के शुरुआती मैचों से बाहर रह सकते हैं जिसकी वजह से वह दक्षिण अफ्रीका के आगामी वनडे दौरे से भी बाहर हो गए हैं। इसके अलावा ऐसा भी कहा जा रहा है कि वो इस चोट के चलते इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के शुरुआती सीजन से भी बाहर हो सकते हैं। मैक्सवेल ने हाल ही में क्रिकेट में वापसी की है, उन्होंने मेंटल हेल्थ के चलते कुछ समय का ब्रेक लिया था।

Ipl2020 Shock To Kxip Maxwell Injured May Be Out Of Ipl :

मैक्सवेल ने बिग बैश लीग में जबर्दस्त प्रदर्शन किया, जिसके दम पर उन्हें दक्षिण अफ्रीकी दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में चुना गया था। मैक्सवेल की जगह ऑस्ट्रेलियाई टीम में डार्सी शॉर्ट को शामिल किया गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को इसकी पुष्टि की है। मैक्सवेल को बिग बैश लीग (बीबीएल) के दौरान कोहनी में परेशानी थी जिसके बाद दर्द बढ़ने पर उनका स्कैन कराया गया था। स्कैन रिपोर्ट में उनके कोहनी में चोट की पुष्टि हुई है। मैक्सवेल की सर्जरी होगी जिसके कारण वो छह से आठ सप्ताह तक मैदान से बाहर रहेंगे और ऐसे में वो मार्च के आखिर से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की शुरुआत में नहीं खेल पाएंगे।

मैक्सवेल ने कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलना सम्मान की बात है। मुझे लग रहा था कि चोट के कारण मैं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी क्षमता के अनुरुप प्रदर्शन नहीं कर पाऊंगा, इसलिए मैंने फैसला किया है कि मैं सर्जरी कराऊंगा। मैं जस्टिन लेंगर, बेन ओलिवर, ट्रेवर होन्स और पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को मेरा साथ देने के लिए धन्यवाद देता हूं।’ मैक्सवेल का बाहर होना ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए बड़ा झटका है। उन्होंने हाल ही में बीबीएल में शानदार प्रदर्शन करते हुए टूर्नामेंट में 39.80 के औसत से 398 रन बनाए थे जिसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं।

   

 

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल कोहनी की चोट के कारण आईपीएल के शुरुआती मैचों से बाहर रह सकते हैं जिसकी वजह से वह दक्षिण अफ्रीका के आगामी वनडे दौरे से भी बाहर हो गए हैं। इसके अलावा ऐसा भी कहा जा रहा है कि वो इस चोट के चलते इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के शुरुआती सीजन से भी बाहर हो सकते हैं। मैक्सवेल ने हाल ही में क्रिकेट में वापसी की है, उन्होंने मेंटल हेल्थ के चलते कुछ समय का ब्रेक लिया था। मैक्सवेल ने बिग बैश लीग में जबर्दस्त प्रदर्शन किया, जिसके दम पर उन्हें दक्षिण अफ्रीकी दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में चुना गया था। मैक्सवेल की जगह ऑस्ट्रेलियाई टीम में डार्सी शॉर्ट को शामिल किया गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को इसकी पुष्टि की है। मैक्सवेल को बिग बैश लीग (बीबीएल) के दौरान कोहनी में परेशानी थी जिसके बाद दर्द बढ़ने पर उनका स्कैन कराया गया था। स्कैन रिपोर्ट में उनके कोहनी में चोट की पुष्टि हुई है। मैक्सवेल की सर्जरी होगी जिसके कारण वो छह से आठ सप्ताह तक मैदान से बाहर रहेंगे और ऐसे में वो मार्च के आखिर से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की शुरुआत में नहीं खेल पाएंगे। मैक्सवेल ने कहा, 'ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलना सम्मान की बात है। मुझे लग रहा था कि चोट के कारण मैं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी क्षमता के अनुरुप प्रदर्शन नहीं कर पाऊंगा, इसलिए मैंने फैसला किया है कि मैं सर्जरी कराऊंगा। मैं जस्टिन लेंगर, बेन ओलिवर, ट्रेवर होन्स और पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को मेरा साथ देने के लिए धन्यवाद देता हूं।' मैक्सवेल का बाहर होना ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए बड़ा झटका है। उन्होंने हाल ही में बीबीएल में शानदार प्रदर्शन करते हुए टूर्नामेंट में 39.80 के औसत से 398 रन बनाए थे जिसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं।