कभी इस लेडी IPS से खौफ खाते थे अपराधी, CID ने घोषित किया मोस्ट वांटेड

कभी इस लेडी IPS से खौफ खाते थे अपराधी, CID ने घोषित किया मोस्ट वांटेड
कभी इस लेडी IPS से खौफ खाते थे अपराधी, CID ने घोषित किया मोस्ट वांटेड

नई दिल्ली। एक लेडी आईपीएस जिसके नाम से कभी अपराधी खौफ खाते थे, आज उसी अफसर को सीआईडी ने मोस्ट वांटेड घोषित कर दिया है। कभी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की ख़ास रही लेडी आईपीएस भारती घोष को सीआईडी देश भर में ताकाश रही है। भारती घोष पर आय से अधिक संपत्ति रखने का आरोप है। जल्द ही भारती को भगोड़ा घोषित किया जा सकता है।

दरअसल, सीआईडी को भारती घोष के घर से 300 करोड़ की जमीन खरीदने के दस्तावेज मिले हैं। इस जमीन को लेकर सीआईडी भारती घोष से पूछताछ करना चाहती हैं, लेकिन अब तक उनका कोई पता नहीं लगा है। इसलिए सीआईडी ने उन्हें मोस्ट वांटेड घोषित कर दिया गया है। भारती घोष के पति राजू भी पुलिस के निशाने पर हैं। अवैध वसूली समेत अन्य मामलों में भारती घोष के पति राजू की गिरफ्तारी पर कोलकाता हाईकोर्ट ने 15 मार्च तक रोक लगा दी है। इन सबके बीच घोष ने ऑडियो जारी कर सीआइडी की कार्रवाई की निंदा की थी।

{ यह भी पढ़ें:- ममता बनर्जी बोलीं- BJP आतंकी संगठन, मुस्लिमों को ही नहीं हिन्दुओं को भी लड़वा रही }

ममता बनर्जी से है खास नजदीकी-

{ यह भी पढ़ें:- PM मोदी का आवास घेरेंगे 'आप' कार्यकर्ता, पुलिस ने 4 मेट्रो स्‍टेशन बंद किए }

एक समय में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भारती के लिए चुनाव आयोग से लोहा लेने को तैयार हो गईं थी। असल में चुनाव आयोग ने भारती घोष को एसपी पद से हटाने का निर्देश जारी कर दिया था। ममता ने इस मामले को लेकर आयोग पर भी निशाना साधा था। हटाये जाने के तुरंत बाद भारती को पश्चिम मेदिनीपुर जिले की एसपी बना दिया गया था।

भाजपा में शामिल होने की अटकलें-

भारती घोष ने दिसंबर 2017 में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। कयास लगाए जा रहे थे कि भारती इस्तीफा देने के बाद भारती जनता पार्टी में शामिल होंगी। आइपीएस भारती घोष ने पश्चिम मेदिनीपुर के पुलिस अधीक्षक पद से तबादले के बाद पुलिस महानिदेशक को अपना इस्तीफा भेज दिया था।

{ यह भी पढ़ें:- बंगाल में फिर लटका मिला BJP कार्यकर्ता का शव, CID जांच के आदेश }

नई दिल्ली। एक लेडी आईपीएस जिसके नाम से कभी अपराधी खौफ खाते थे, आज उसी अफसर को सीआईडी ने मोस्ट वांटेड घोषित कर दिया है। कभी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की ख़ास रही लेडी आईपीएस भारती घोष को सीआईडी देश भर में ताकाश रही है। भारती घोष पर आय से अधिक संपत्ति रखने का आरोप है। जल्द ही भारती को भगोड़ा घोषित किया जा सकता है। दरअसल, सीआईडी को भारती घोष के घर से 300 करोड़ की जमीन…
Loading...